Advertisement

धोनी के संन्यास पर 24 अक्टूबर को फैसला लेंगे सौरव गांगुली, धोनी से भी करेंगे बात

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज सौरव गांगुली 23 अक्टूबर को अधिकारिक तौर पर बीसीसीआई के अध्यक्ष पद...
धोनी के संन्यास पर 24 अक्टूबर को फैसला लेंगे सौरव गांगुली, धोनी से भी करेंगे बात

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज सौरव गांगुली 23 अक्टूबर को अधिकारिक तौर पर बीसीसीआई के अध्यक्ष पद का जिम्मा संभाल लेंगे। दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनने से पहले ही गांगुली ने कई मामलों पर खुलकर अपनी राय रखी है और प्लान भी बताया है।

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले सीरीज के लिए होना है टीम का चयन

अब गांगुली ने पिछले कुछ समय से चल रहे महेंद्र सिंह धोनी के टीम में चयन के मामले में भी अपनी बात रखी है। पूर्व कप्तान धोनी के टीम में चयन की बात पर गांगुली ने कहा कि वे 24 अक्टूबर को होने वाली मीटिंग में चयनकर्ताओं से इस बारे में बात करेंगे। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज के लिए टीम का चयन 21 अक्टूबर को होना था लेकिन उसकी तारीख आगे बढ़ाकर 24 अक्टूबर कर दी गई है। बांग्लादेश की टीम नवंबर में भारत का दौरा करेगी और यहां तीन नवंबर से शुरू होने वाली सीरीज में तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी।

धोनी वर्ल्ड कप के बाद से ही नहीं खेले

38 वर्षीय धोनी वर्ल्ड कप के बाद से भारत की तरफ से किसी भी सीरीज में शामिल नहीं हुए हैं। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारने के बाद धोनी दो हफ्ते के लिए भारतीय सेना से जुड़े थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी खुद की गैरमौजूदगी बताई थी।

रवि शास्त्री इस मीटिंग में नहीं हो सकेंगे शामिल

इन सभी बातों को देखते हुए हर कोई धोनी को लेकर असमंजस की स्थिति में है और यही कारण है कि उनके संन्यास की खबरें भी चर्चा में है। इन्हीं सब बातों को लेकर गांगुली ने कहा कि वो पहले चयनकर्ताओं से बात करेंगे और उसके बाद धोनी से भी उनकी राय लेंगे, उसके बाद ही वे इसपर अपनी बात रखेंगे। नए नियम के मुताबिक इस  बैठक में टीम के हेड कोच रवि शास्त्री मौजूद नहीं होंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad