Advertisement

शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे के वनडे टीम में न चुने जाने से हैरान हैं सौरव गांगुली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम को लेकर बीसीसीआई से...
शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे के वनडे टीम में न चुने जाने से हैरान हैं सौरव गांगुली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम को लेकर बीसीसीआई से सवाल किया है। सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा है कि वे हैरान हैं कि टॉप ऑर्डर बैट्समैन शुभमन गिल और अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल क्यों नहीं किया गया है। एक ट्वीट में सौरव गांगुली ने लिखा कि इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो तीनों फॉर्मेट में खेल सकते हैं, हैरान हूं कि शुभमन गिल और अंजिक्य रहाणे को वनडे टीम में नहीं चुना गया।

जो तीनों फॉर्मेट में खेल सकें ऐसे खिलाड़ी चुनने होंगे

एक दूसरे ट्वीट में सौरव गांगुली ने लिखा कि समय आ गया है कि अब भारतीय सलेक्टर्स ऐसे खिलाड़ियों को टीम में चुने जो तीनों फॉर्मेट में खेलकर आत्मविश्वास और अपनी लय हासिल कर सकें। कुछ ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं। महान टीम के लिए निरंतरता वाले खिलाड़ियों की जरूरत होती है। ये सभी को खुश नहीं कर सकती, लेकिन देश के लिए अच्छे खिलाड़ी चुनने में निरंतरता बरतनी चाहिए।

रहाणे सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए शामिल

टीम इंडिया को तीन अगस्त से शुरू होने वाले विंडीज दौरे पर तीन वनडे, तीन टी-20 और दो टेस्ट खेलने हैं। शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज दौरे पर इंडिया ए के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं। उन्हें इस टीम में जगह नहीं मिली, जबकि रहाणे को सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए शामिल किया गया है। केदार जाधव निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन वह टीम में हैं। गांगुली ने ट्विटर पर चयनकर्ताओं की खिंचाई की और उन्होंने कहा कि उनका मुख्य काम सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध टीम का चयन करना होना चाहिए न कि लोगों को खुश करना। 

शानदार प्रदर्शन के बावजूद चुने न जाने से निराश हैं गिल

गिल ने 54.50 की औसत से सबसे ज्यादा 218 रन बनाए हैं। चार मैच में तीन अर्द्धशतक जड़ने वाले गिल को मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। इंडिया ए के लिए उन्होंने 38 मैच में 1545 रन बनाए हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में उन्हें इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला था। पिछले सीजन में शुभमन ने पांच रणजी मुकाबलों में 700 रन बनाए थे। शुभमन ने कहा था कि मैं रविवार को भारतीय टीम के चयन का इंतजार कर रहा था। मुझे उम्मीद थी कि किसी एक टीम में जरूर चुना जाऊंगा। चयन नहीं होना निराशाजनक है, लेकिन मैं इस पर और नहीं सोचने वाला हूं। मैं लगातार रन बनाता रहूंगा। चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की अपनी क्षमता के अनुसार बेहतर प्रदर्शन करता रहूंगा।

रहाणे ने पिछला वनडे फरवरी 2018 में खेला था

रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान हैं, लेकिन वह सीमित ओवरों में वह जगह बनाने में काफी समय से नाकाम हो रहे हैं। उन्होंने पिछला वनडे फरवरी 2018 में खेला था। रहाणे ने 90 वनडे में 35.26 की औसत से 2962 रन बनाए हैं। रविवार को मुंबई में बीसीसीआई की चयनकर्ताओं की समिति ने कप्तान विराट कोहली के साथ मीटिंग करने के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर खेली जाने वाली टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए अलग-अलग टीमों का ऐलान किया था। हालांकि, तीनों टीमों के कप्तान विराट कोहली ही हैं। कप्तान कोहली के अलावा चार खिलाड़ी ऐसे हैं, जो सभी फॉर्मेट के लिए टीम में शामिल किए गए। इनमें रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत शामिल हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad