Advertisement

टी20 विश्व कप: भारत और ऑस्ट्रेलिया ने जीता अपना पहला सुपर 8 मैच, 24 जून को होना है शोपीस मुकाबला

टी20 विश्व कप में सुपर 8 मुकाबले शुरू हो गए हैं, जहां भारत ने अफगानिस्तान को अपने पहले मुकाबले में मात दी।...
टी20 विश्व कप: भारत और ऑस्ट्रेलिया ने जीता अपना पहला सुपर 8 मैच, 24 जून को होना है शोपीस मुकाबला

टी20 विश्व कप में सुपर 8 मुकाबले शुरू हो गए हैं, जहां भारत ने अफगानिस्तान को अपने पहले मुकाबले में मात दी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को रौंद दिया। बता दें कि एकदिवसीय विश्व कप खिताब जीतने के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला भारत से 24 जून को होना है, जिसका काउंटडाउन अभी से शुरू हो गया है।

भारत अफगानिस्तान मुकाबले की बात करें तो एक मुश्किल पिच पर सूर्यकुमार यादव ने निडर होकर शानदार पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हरा दिया।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया शुरुआती कुछ ओवरों में लड़खड़ाती हुई दिखी। रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए तो विराट कोहली के बल्ले से तेजी से रन नहीं बन पा रहे थे। तभी ऋषभ पंत ने एक छोर से अच्छे शॉट्स खेले। हालांकि, फिर दोनों आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला।

सूर्या और हार्दिक ने मिलकर टीम इंडिया के स्कोर को डेढ़ सौ तक पहुंचा दिया। अक्षर ने अंतिम ओवर में कुछ अच्छे शॉट लगाकर टीम का स्कोर 181 तक पहुंचाया। इस पारी में सूर्या ने 28 गेंद पर 53 रन बनाए। राशिद खान और फ़ज़ल हक़ फारूकी ने तीन तीन विकेट झटके। 

बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने मंसूबे पेश किए लेकिन एक एक कर उनके बल्लेबाज पवेलियन लौटने लगे। इसी तरह टीम 134 पर ढेर हो गई। बुमराह ने 4 ओवरों में 7 रन देकर तीन विकेट लिए। अर्शदीप ने भी तीन विकेट चटकाए। सूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

वहीं, अब शुक्रवार सुबह पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 140 रन का स्कोर खड़ा किया। बार-बार आने वाली बारिश से बाधित मैच में जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी करने उतरी तो उन्होंने 12वें ओवर तक दो विकेट खोकर 100 रन बना दिए थे। लेकिन डीएलएस के कारण ऑस्ट्रेलिया 28 रनों से मुकाबला जीत गई। 4 ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट लेने वाली पैट कमिंस प्लेयर ऑफ द मैच बने। वहीं, वार्नर ने भी शानदार अर्धशतक जमाया।

गौरतलब है कि सुपर 8 चरण में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से 24 जून को होना है। याद दिला दें कि पिछले साल 19 नवंबर को एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था। उसके बाद पहली बार दोनों टीम आमने-सामने होगी। इस मुकाबले का इंतजार क्रिकेट जगत बेसब्री से कर रहा है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad