Advertisement

एशिया कप के बीच टीम इंडिया को लगा झटका, यह खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से बाहर

भारत की महिला ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल अपने बाएं हाथ में चोट लगने के बाद चल रहे महिला एशिया कप 2024 से बाहर...
एशिया कप के बीच टीम इंडिया को लगा झटका, यह खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से बाहर

भारत की महिला ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल अपने बाएं हाथ में चोट लगने के बाद चल रहे महिला एशिया कप 2024 से बाहर हो गई हैं।

भारतीय टीम आज श्रीलंका के दांबुला के रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में चल रहे महिला एशिया कप 2024 के 5वें मैच में संयुक्त अरब अमीरात की महिलाओं से भिड़ेंगी।

एशियाई क्रिकेट परिषद की ओर से शनिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि श्रेयंका के "बाएं हाथ की चौथी उंगली में फ्रैक्चर हो गया है।"

वीमेन इन ब्लू ने तनुजा कंवर को बुलाया है, जिन्हें पहली बार कॉल-अप मिला है, जो टूर्नामेंट के शेष भाग के लिए 21 वर्षीय क्रिकेटर की जगह लेंगी।

श्रेयंका ने दांबुला में पाकिस्तान महिला टीम के खिलाफ आखिरी मैच में शानदार गेंदबाजी की थी। युवा खिलाड़ी ने दो विकेट हासिल किए और 3.2 ओवर के अपने स्पेल में 4.2 की इकॉनमी से 14 रन दिए।

मैच को याद करते हुए, पाकिस्तान द्वारा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद, सिदरा अमीन (35 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 25 रन), तुबा हसन (19 गेंदों में तीन चौकों के साथ 22 रन) और फातिमा सना (16 रन पर 22*) ने अच्छी पारी खेली। 

श्रेयंका पाटिल (2/14) और रेनुका सिंह (2/14) के साथ दीप्ति शर्मा (3/20) भारत के लिए शीर्ष गेंदबाज थीं। पूजा वस्त्राकर को भी दो विकेट मिले। 

रन चेज़ में, भारत ने शैफाली वर्मा (29 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन) और स्मृति मंधाना (31 गेंदों में नौ चौकों के साथ 45 रन) के बीच 85 रन की साझेदारी से अच्छी शुरुआत की। भारत ने बीच में कुछ विकेट गंवाये लेकिन समय रहते उबरकर सात विकेट और 35 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया।

दीप्ति को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad