Advertisement

विजडन ने दशक की टी-20 टीम का किया ऐलान, कोहली और बुमराह को जगह लेकिन रोहित नहीं

विजडन ने टेस्ट और वनडे के बाद अब इस दशक की टी-20 टीम भी तैयार कर ली है। साल 2019 के साथ ही इस दशक का अंत भी हो...
विजडन ने दशक की टी-20 टीम का किया ऐलान, कोहली और बुमराह को जगह लेकिन रोहित नहीं

विजडन ने टेस्ट और वनडे के बाद अब इस दशक की टी-20 टीम भी तैयार कर ली है। साल 2019 के साथ ही इस दशक का अंत भी हो जाएगा, ऐसे में यह जानना दिलचस्प होगा कि क्रिकेट के सबसे छोटे और तेज फॉर्मेट में किन खिलाड़ियों को शीर्ष-11 में जगह मिली है। विजडन के मुताबिक इस दशक में कुल 897 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले खेले गए हैं जिनमें 249578 रन बने और 11293 विकेट गिरे हैं। आंकड़ों और तमाम रिकार्ड्स से अलग विजडन की इस टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच को मिली है।

भारत से बुमराह और कोहली टीम में

पूरी टीम की बात की जाए तो सबसे पहला टी-20 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे अधिक चार शतक और सर्वाधिक रन बनाने वाले रोहित शर्मा को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि भारत की तरफ से विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह, इन दोनों खिलाड़ियों को ही जगह मिल पाई है। टीम में ऑस्ट्रेलिया के तीन, भारत के दो, अफगानिस्तान के दो, इंग्लैंड के दो, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी को जगह मिली है।

कोहली की तारीफ भी की

विजडन ने कोहली के बारे में कहा कि उनका रिकॉर्ड घरेलू टी-20 क्रिकेट में भले ही बहुत अच्छा ना रहा हो, लेकिन अगर बात अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट की में उनके प्रदर्शन की हो तो उसमें उनका कोई सानी नहीं है। पिछले एक दशक में उनका औसत 53 का रहा जो सबसे शानदार था। कोहली तेज और स्पिन दोनों ही आक्रमण के खिलाफ मजबूत और विकेटों के बीच तेजी से रन बनाते हैं।  कोहली नंबर तीन पर एक आदर्श खिलाड़ी है।

टीम:


आरोन फिंच (कप्तान), कोलिन मुनरो, विराट कोहली, शेन वाट्सन, ग्लेन मैक्सवेल, जोस बटलर, मोहम्मद नबी, डेविड विली, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad