Advertisement

विश्व कप: क्वार्टर फाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड

ऑकलैंड में हुए विश्व कप मुकाबलों में न्यूजीलैंड ने रोमांचक मैच में चार बार के चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप के उसके दूसरे सबसे न्यूनतम स्कोर पर रोकने के बाद न्यूजीलैंड एक विकेट से जीत दर्ज करके विश्व कप 2015 के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बना।
विश्व कप: क्वार्टर फाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड

कम स्कोर वाले इस मैच में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिले। न्यूजीलैंड ने पहले टेंट बोल्ट (27 रन पर पांच विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की मदद से आस्ट्रेलिया को ईडन पार्क पर 32.2 ओवर में 151 रन पर ढेर कर दिया।

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने सिर्फ 24 गेंद में 50 रन की पारी खेलकर टीम की जीत की नींव रखी। मैकुलम मिशेल जानसन की बाउंसर पर बांह में चोट लगने के बावजूद खेले।

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (28 रन पर छह विकेट) ने हालांकि करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के मध्य और निचले क्रम को ध्वस्त करके मेजबान का स्कोर नौ विकेट पर 146 रन कर दिया। इस समय न्यूजीलैंड को जीत के लिए छह रन की दरकार थी जबकि उसका सिर्फ एक विकेट बचा था।

ऐसे में केन विलियमसन (42 गेंद में नाबाद 45 रन, पांच चौके, एक छक्का) ने पैट कमिंस (38 रन पर दो विकेट) पर छक्का जड़कर 23.। ओवर में टीम का स्कोर नौ विकेट पर 152 रन तक पहुंचाकर न्यूजीलैंड को लगातार चौथी जीत दिला दी। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad