Advertisement

15 महीने बाद भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा क्रिकेट मैच, एशिया कप में होगी भिड़ंत

राजनीतिक कारणों से भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट मैच पर विराम लगा हुआ है। लेकिन 15 महीने बाद...
15 महीने बाद भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा क्रिकेट मैच, एशिया कप में होगी भिड़ंत

राजनीतिक कारणों से भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट मैच पर विराम लगा हुआ है। लेकिन 15 महीने बाद किसी बहुपक्षीय टूर्नामेंट में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में 19 सितंबर को आमने-सामने होंगी। आईसीसी ने मंगलवार को टूर्नामेंट का शेड्यूल घोषित किया। एशिया कप 15 सितंबर से शुरू हो रहा है। इसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक क्वालिफायर टीम हिस्सा लेंगी। क्वालिफायर मुकाबले बुधवार से शुरू होंगे। इसमें यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग की टीमें उतरेंगी। भारत और पाकिस्तान की आखिरी भिड़ंत 18 जून 2017 को चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में हुई थी। इसमें पाकिस्तान ने 180 रन से जीत दर्ज कर टूर्नामेंट अपने नाम किया था।

28 सितंबर को होगा फाइनल

ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और एक क्वालिफायर टीम होगी, जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को रखा गया है। हर ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करेगी। फाइनल 28 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा।

सुपर-4 मुकाबले 21 सितंबर से शुरू होंगे। फाइनल 28 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का सक्सेस रेट 41.60%: भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 129 वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें भारत ने केवल 52 मैच में अपने नाम किए हैं। जबकि, 73 में उसे हार का सामना करना पड़ा। 4 मैच में कोई नतीजा नहीं निकला। दोनों टीमों के बीच आखिरी बार जनवरी 2013 में द्विपक्षीय सीरीज हुई थी, जिसे भारत ने 3-1 से अपने नाम किया था। उसके बाद से दोनों टीमें अलग-अलग टूर्नामेंट में पांच बार भिड़ीं हैं। इनमें भारत ने 3 और पाकिस्तान ने दो जीते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad