Advertisement

टीम इंडिया को तगड़ा झटका, टखने की चोट के कारण हार्दिक पंड्या विश्व कप से बाहर, जानें टीम में अब कौन लेगा उनकी जगह

भारत के स्टार आल राउंडर हार्दिक पंड्या टखने की चोट से उबरने में असफल रहने के बाद शनिवार को विश्व कप से...
टीम इंडिया को तगड़ा झटका, टखने की चोट के कारण हार्दिक पंड्या विश्व कप से बाहर, जानें टीम में अब कौन लेगा उनकी जगह

भारत के स्टार आल राउंडर हार्दिक पंड्या टखने की चोट से उबरने में असफल रहने के बाद शनिवार को विश्व कप से बाहर हो गये। 19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी ही गेंदबाजी करते समय पंड्या के बाएं एंकल में चोट लग गई थी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को पंड्या की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

पंड्या 19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही गेंद पर क्षेत्ररक्षण करते हुए बायें टखना चोटिल करा बैठे थे। इसके बाद वह न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैच नहीं खेल पाये।

आईसीसी ने शनिवार को कहा कि भारत की टीम में उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा लेंगे, टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी द्वारा मंजूरी मिलने के बाद इस अनुभवहीन तेज गेंदबाज को पैराशूट के साथ प्लेइंग ग्रुप में शामिल किया गया है। कृष्णा रविवार को साथी टूर्नामेंट तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप के महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए उपलब्ध हैं।

टीम इंडिया ने गुरुवार को श्रीलंका को 302 रनों से हराकर विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। वे टूर्नामेंट में अब तक की इकलौती सभी मैच जीतने वाली टीम हैं और रविवार को अपने आठवें लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेंगी।

पंड्या की एंकल चोट की भरपाई के लिए टीम को अंतिम एकादश में दो बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा। उनकी अनुपस्थिति में, प्रबंधन पांच गेंदबाजों के साथ खेल रहा है और उनके स्थान पर सूर्यकुमार यादव छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। मोहम्मद शमी के ज़बरदस्त फॉर्म में होने के कारण, प्रबंधन को गेंदबाज़ पंड्या की कमी नहीं खली, लेकिन टीम के संतुलन के लिए यह महत्वपूर्ण था।

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad