Advertisement

जोकोविच पहले दौर में बाहर, वीनस का भी सपना टूटा

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने का सपना जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने पहले दौर में ही तोड़ दिया जबकि वीनस विलियम्स को भी पहली बार खाली हाथ स्वदेश लौटना पड़ेगा।
जोकोविच पहले दौर में बाहर,  वीनस का भी सपना टूटा

यूएस ओपन में 2009 के चैंपियन अर्जेंटीनी खिलाड़ी डेल पोत्रो ने शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बियाई खिलाड़ी को 7-6, 7-6 से पराजित किया। इस अर्जेंटीनी खिलाड़ी ने इससे पहले लंदन ओलंपिक 2012 में कांस्य पदक के मुकाबले में भी जोकोविच को हराया था। इस मुकाबले में बाद में भावनाएं भी हावी हो गयी। उन दोनों के आंसू निकल आये। बाद में डेल पोत्रो ने कहा कि यह जीत 2012 से अधिक मायने रखती है। उन्होंने कहा, पिछली बार की तुलना में यह बड़ी जीत है क्योंकि मैंने तीन आपरेशन करवाने के बाद वापसी की है। मैंने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ मैचों में से एक मैच खेला।

इस बीच 36 वर्षीय वीनस का 16 साल से चला आ रहा पांच ओलंपिक का सफर भी समाप्त हो गया। वीनस और उनकी छोटी बहन सेरेना को ओलंपिक महिला युगल में पहली बार हार का सामना करना पड़ा जिससे उनका चौथा स्वर्ण पदक जीतने का सपना भी टूट गया। सेरेना और वीनस ने इससे पहले 2000, 2008 और 2012 में महिला युगल का खिताब जीता था। चेक गणराज्य की लूसी सैफरोवा और बारबोरा स्टीकोवा ने विलियम्स बहनों को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से पराजित किया। पेट दर्द से परेशान वीनस इससे पहले एकल में भी पहले दौर में हार गयी थी। मौजूदा चैंपियन सेरेना ने हालांकि एकल के पहले दौर में आस्ट्रेलिया की दारिया गावरिलोवा पर 6-4, 6-2 से आसान जीत दर्ज की।

विलिंबडन चैंपियन और लंदन 2012 के स्वर्ण पदक विजेता एंडी मरे और 2008 के ओलंपिक चैंपियन राफेल नडाल ने पुरूष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया। ब्रिटिश स्टार मरे ने सर्बिया के विक्टर टोइस्की को 6-3, 6-2 से जबकि दो महीने में अपना पहला मैच खेल रहे स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने अर्जेंटीना के फेडरिको डेलबोनिस को 6-2, 6-। से पराजित किया। महिला वर्ग में आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन जर्मन खिलाड़ी एंजलिक केरबर ने कोलंबिया की मारियाना डक मारिनो को 6-3, 7-5 से जबकि फ्रेंच ओपन चैंपियन गार्बाइन मुगुरूजा ने रोमानिया की आंद्रिया मुतु को 6-2, 6-2 से हराया।

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad