Advertisement

केविन पीटरसन ने धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा वे यकीनन दुनिया के बेस्ट कप्तान

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन भारतीय टीम और भारत के बड़े फैन हैं। वे सोशल मीडिया पर भी भारत...
केविन पीटरसन ने धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा वे यकीनन दुनिया के बेस्ट कप्तान

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन भारतीय टीम और भारत के बड़े फैन हैं। वे सोशल मीडिया पर भी भारत के लिए और टीम के लिए कुछ ना कुछ अच्छा लिखते ही रहते हैं, चाहे वो हिंदी में भारत के लोगो से घर में रहने की अपील हो या विराट कोहली के साथ लाइव इंस्टाग्राम सत्र। इस बार वे धोनी को लेकर खबरों में आए हैं, पीटरसन का कहना है कि दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी यकीनन अब तक के सबसे महान कप्तान हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कि धोनी की महानता के खिलाफ बहस करना मुश्किल है, और वे यकीनन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं।

उन पर सवाल उठाना काफी मुश्किल

पीटरसन ने स्टार स्पोर्टस को बताया कि धोनी पर अपेक्षाओं का भारी बोझ था और इस बीच में जो उन्होंने हासिल किया इससे उन पर सवाल उठाना काफी मुश्किल है। इतनी सारी अपेक्षाओं के बीच जिस तरह से उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम और चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी की है वो कमाल का रहा है। धोनी की कप्तानी में भारत ने साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जबकि साल 2011 में वनडे विश्व कप जीता था। धोनी की कप्तानी में भारत ने साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती थी। यही नहीं आइपीएल में उन्होंने अपनी टीम चेन्नै को साल तीन बार यानी साल 2010, 2011, 2018 में चैंपियन बनाया।

इंडियंस ने जीते चार आईपीएल

वहीं अगर बात करें सबसे ज्यादा खिताबी जीत की तो मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में चार खिताब जीते हैं, लेकिन इस फ्रेंचाइजी टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स से दो ज्यादा सीजन भी खेले हैं। चेन्नई सुपर किंग्स को 2015 में स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल का बैन झेलना पड़ा था, जिसके चलते धोनी 2016 और 2017 में पुणे राइजिंग सुपरजायंट्स टीम के लिए खेले थे। 

आईपीएल में अपने प्रदर्शन के जरिए वो टीम इंडिया में वापसी कर सकते थे

धोनी वनडे विश्व कप 2019 से बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और ऐसा माना जा रहा था कि आइपीएल 2020 में अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए वो टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं, लेकिन इस लीग को कोविड-19 महामारी की वजह से अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

गौतम गंभीर की कप्तानी की तारीफ

केविन पीटरसन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के बारे में बात करते हुए कहा कि इस टीम को गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार आइपीएल खिताब 2012 और 2014 में मिला। अगर इस टीम में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को थोड़ा और पहले शामिल किया गया होता तो ये टीम एक या दो खिताब और जीत सकती थी। आंद्रे रसेल गगनचूंबी छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं और वो पिछले आइपीएल यानी साल 2019 में प्येयर ऑफ द सीरीज रहे थे जब मुंबई ने खिताब जीता था।

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा कि कल्पना कीजिए आंद्रे रसेल को केकेआर ने 50 लाख में खरीदा था जबकि दिल्ली ने पवन नेगी को 8 करोड़ रुपये में खरीदा था। मैं ये चाहता था कि वो अगले 7 साल तक हमारी ही टीम में रहे जब तक मैं खेलता रहा तो शायद हम अपनी टीम के लिए एक या दो खिताब जीत सकते थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad