Advertisement

मणिपुर हिंसा पर बॉक्सर एमसी मैरीकॉम का छलका दर्द, केंद्र सरकार से की ये अपील

भारत की महान बॉक्सर और पूर्व राज्यसभा सांसद एमसी मैरीकॉम ने मणिपुर के वर्तमान हालातों पर केंद्र सरकार...
मणिपुर हिंसा पर बॉक्सर एमसी मैरीकॉम का छलका दर्द, केंद्र सरकार से की ये अपील

भारत की महान बॉक्सर और पूर्व राज्यसभा सांसद एमसी मैरीकॉम ने मणिपुर के वर्तमान हालातों पर केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुए गुरुवार को विशेष अनुरोध किया है। एमसी मैरीकॉम ने मणिपुर में जारी हिंसा के बीच केंद्र से अपील की है और कहा, "मेरा प्रदेश मणिपुर जल रहा है"।

उल्लेखनीय है कि मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी में शामिल करने की मांग के विरोध में छात्रों के एक संगठन ने ‘आदिवासी एकता मार्च' का आयोजन किया था, जिसमें आदिवासी और गैर आदिवासी गुटों के बीच हुई हिंसा ने जोर पकड़ लिया। नौबत यहां तक आ गई कि आर्मी और असम राइफल्स को आनन-फानन में स्थिति संभालने का जिम्मा सौंपा गया।

फिलहाल पूरे राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को तत्काल प्रभाव से पांच दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है। हिंसा भड़कने के बाद बीती रात मणिपुर के आठ जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया। एमसी मैरीकॉम ने गुरुवार को ट्वीट किया, " मेरा प्रदेश मणिपुर जल रहा है, कृपया मदद के लिए आगे आएं"।

बॉक्सिंग चैंपियन ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "मुझे मणिपुर की स्थिति के बारे में अच्छा नहीं लग रहा है। बीती रात से स्थिति बिगड़ी हुई है। मैं राज्य और केंद्र सरकार से स्थिति को सुधारने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाने तथा यहां की शांति और सुरक्षा को बनाए रखने की अपील करती हूं"।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WATCH</a> | Delhi: I am not feeling good about the situation In Manipur. Since last night the situation has deteriorated. I appeal State &amp; Central Government to take steps for the situation &amp; maintain peace &amp; security in the state. It is unfortunate that some people lost their… <a href="https://t.co/y1ht24WiSc">pic.twitter.com/y1ht24WiSc</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1654001387712413699?ref_src=twsrc%5Etfw">May 4, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

एमसी मैरीकॉम ने चिंता जताते हुए इस हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा, "इस हिंसा में कुछ लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया है। यह स्थिति जल्द से जल्द सामान्य होनी चाहिए।" उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार के अलावा मणिपुर की जनता से भी शांतिमय परिवेश बनाए रखने की अपील की है। मैरीकॉम ने कहा, "हम सभी को एकजुट होकर मणिपुर में शांति के साथ रहना चाहिए।"

इसी बीच मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने वीडियो जारी कर बताया है, सरकार स्थिति को सामान्य करने के लिए हर अहम कदम उठा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad