Advertisement

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला टीम ने पहली बार टेबल टेनिस में जीता गोल्ड, सिंगापुर को हराया

कॉमनवेल्थ खेलों के चौथे दिन भारत के लिए शानदार खबर आई। भारत की मनु भाकर , हिना सिद्धू, रवि कुमार , विकास...
कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला टीम ने पहली बार टेबल टेनिस में जीता गोल्ड, सिंगापुर को हराया

कॉमनवेल्थ खेलों के चौथे दिन भारत के लिए शानदार खबर आई। भारत की मनु भाकर , हिना सिद्धू, रवि कुमार , विकास ठाकुर पूनम यादव और टेबल टेनिस की महिला टीम ने देश के लिए 6 मैडल जीते। अब भारत के खाते में कुल सात गोल्ड आ गए हैं। 

मनु भाकर, पूनम यादव और टेबल टेनिस की भारतीय महिला टीम ने ने देश के लिए गोल्ड मेडल जीता। वहीं हिना सिद्धू ने सिल्वर मेडल दिलाया। जबकि विकास ठाकुर और रवि कुमार ने कांस्य पदक हासिल किया।

टेबल टेनिस में पहली बार गोल्ड

भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में टेबल टेनिस में पहली बार गोल्ड जीता। भारतीय टीम ने टेबल टेनिस के फाइनल में सिंगापुर को 3-1 से हराया। इसके पहले भारत ने दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। 

निशानेबाज...

निशानेबाजी के फाइनल मुकाबले में मनु ने 240.9 अंक हासिल किए और हिना को 234 अंक मिले। वहीं भारत के निशानेबाज रवि कुमार ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया। रवि ने फाइनल में कुल 224.1 अंक हासिल किए और तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य पदक जीता।

भारोत्तोलन से बढ़ा भार

वहीं भारत के भारोत्तोलक विकास ठाकुर ने भारत की झोली में तीसरा कांस्य पदक डाला। विकास ने 94 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक हासिल किया। विकास ने कुल 351 किलोग्राम भार उठाया। उन्होंने स्नैच में 159 का भार उठाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। क्लीन एंड जर्क में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और इस कारण उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

इससे पहले रविवार को ही भारत की महिला वेटलिफ्टर पूनम यादव ने 69 किलो भारवर्ग में भारत को गोल्ड दिलाया। पूनम ने स्नैच में 100 और क्लीन एंड जर्क में 122 किलो ग्राम वजन के साथ कुल 222 किलो ग्राम भार उठाया। यानी भारत को 5 स्वर्ण तो भारोत्तोलन में ही मिले हैं।


पूनम से पहले मीराबाई चानू, संजीता चानू, सतीश कुमार शिवमंगलम और वेंकट राहुल भी वेट लिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं।  बता दें कि मीराबाई चानू ने भारत के लिए गोल्ड का  खाता खोला था।

राज्यवर्धन ने दी बधाई

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad