Advertisement

दक्षिण कोरिया के खिलाफ मैच हमारे लिये क्वार्टर फाइनल था : सुनील

भारतीय हॉकी टीम के उपकप्तान एस. वी. सुनील ने कहा कि उनकी टीम ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ चैंपियंस ट्राफी लीग मैच को क्वार्टर फाइनल समझा और आक्रामक हॉकी खेली। सुनील ने कहा, हम मैच जीतने के इरादे से ही उतरे थे और लक्ष्य हासिल करने की खुशी है। लंदन में मंगलवार को भारत ने दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।
दक्षिण कोरिया के खिलाफ मैच हमारे लिये क्वार्टर फाइनल था : सुनील

भारतीय टीम अंक तालिका में चार मैचों में दो जीत, एक ड्रा और एक हार से सात अंक लेकर आस्ट्रेलिया (सात अंक) के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है। भारतीय टीम अब गुरूवार को आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारत को सोमवार को बेल्जियम से 1-2 से शिकस्त मिली थी। उसने ब्रिटेन को 2-1 से हराया और ओलंपिक चैम्पियन जर्मनी के खिलाफ बढ़त बनाने के बाद 3-3 से ड्रा खेला था।

सुनील ने कहा,  दक्षिण कोरिया के खिलाफ विजयी गोल देर से हुआ लेकिन हमारा लक्ष्य अधिकतम तीन अंक बनाना था, जो हमने बनाये। भारत को मैच में तीन पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन भारतीयों ने एक भी नहीं गंवाया। भारतीय स्ट्राइकर तलविंदर सिंह ने कहा, ‘हमने पूरे मैच में आक्रामक हाकी खेली क्योंकि हमें हर हालत में जीतना था।’

तलविंदर ने कहा कि कोरिया के बराबरी के गोल से भारत पर दबाव नहीं बना चूंकि भारतीय लगातार हमले कर रहे थे। सुनील ने कहा कि गोल करने के अधिक से अधिक मौके भुनाने की टीम पूरी कोशिश कर रही है और मैच दर मैच प्रदर्शन में सुधार आ रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad