Advertisement

भारतीय टीम न्यूजीलैंड से 2-3 से हारी, खिताब की दौड़ से बाहर

भारतीय पुरूष हाकी टीम आज चार देशों के आमंत्राण टूर्नामेंट के चुनौतीपूर्ण मुकाबले में न्यूजीलैंड से 2-3 से हारकर खिताब की दौड़ से बाहर हो गयी। इस हार का मतलब है कि भारत अब कल तीसरे-चौथे स्थान के क्वालीफिकेशन मैच में मलेशिया से भिड़ेगा।
भारतीय टीम न्यूजीलैंड से 2-3 से हारी, खिताब की दौड़ से बाहर

भारत के लिये दोनों गोल ड्रैगफ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह (18वें मिनट और 57वें मिनट) ने किये। भारतीयों ने आक्रामक शुरूआत की। पहले 15 मिनट में ही भारतीय खिलाडि़यों ने प्रतिद्वंद्वी सर्कल में कई बार सेंध लगायी लेकिन गोल के लिये कोई बेहतर शाट नहीं लगा सके।

न्यूजीलैंड के निक रोस गोल करने के करीब पहुंच गये थे लेकिन भारतीय गोल के सामने सतर्क आकाश चिकटे ने बाक्स के उपर लगा रिवर्स शाट का अच्छा बचाव किया। भारत को बढि़या मौका पहले क्वार्टर में पेनल्टी कार्नर पर मिला लेकिन रूपिंदर पाल सिंह की फ्लिक को न्यूजीलैंड के कप्तान शिया मैकअलीसे ने रोक दिया।

भारतीयों ने दूसरे क्वार्टर में तेजी से दबाव डालने की कोशिश की। इस कदम का फायदा उन्हें 18वें मिनट में मिला जब आकाशदीप को एक पेनल्टी मिली जिसे रूपिंदर ने गोल में तब्दील किया। दोनों टीमों के लगातार प्रयासों के बावजूद स्कोर में कोई बदलाव नहीं हुआ और भारतीय टीम ने पहले हाफ में 1-0 से बढ़त कायम रखी।

दूसरे हाफ में न्यूजीलैंड ने गोल में पहला शाट लगाया लेकिन एक बार फिर चिकटे ने मैट रीज गिब्स का दूर से लगाया शाट रोक दिया। इसी दौरान निकिन थिमैया का शाट बाक्स के उपर से चला गया। अंतिम क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने लगातार दो गोल कर दिये। निक ने 47वें मिनट में गोल दागा जिसके बाद जैकब स्मिथ ने अगले मिनट में टीम को 2-1 से आगे कर दिया। भारत ने फिर आक्रामक होने की कोशिश की जिसका न्यूजीलैंड ने फायदा उठाया और हुगो इंगलिस के 57वें मिनट में किये गये गोल से 3-1 से बढ़त बना ली।

रूपिंदर ने पेनल्टी कार्नर को तब्दील कर स्कोर 2-3 कर दिया। अंतिम मिनट में भारत ने बराबरी हासिल करने के कई मौके बनाये लेकिन न्यूजीलैंड ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया और जीत दर्ज की।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad