Advertisement

'भगवान' की मौजूदगी में विराट कोहली ने तोड़ा वनडे में सचिन के शतकों का रिकॉर्ड, मैदान से उन्हें किया 'सलाम'

विराट कोहली ने आखिरकार वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज के रूप में...
'भगवान' की मौजूदगी में विराट कोहली ने तोड़ा वनडे में सचिन के शतकों का रिकॉर्ड, मैदान से उन्हें किया 'सलाम'

विराट कोहली ने आखिरकार वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज के रूप में महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में क्रिकेट विश्व कप 2023 सेमीफाइनल के दौरान न्यूजीलैंड के खराब गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ अपना 50वां वनडे शतक लगाया। 

कोहली जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे थे और वह 106 गेंदों में 8 चौकों और एक छक्के की मदद से इस मुकाम तक पहुंचने में सफल रहे। मैच से पहले, कोहली 49 शतकों के साथ सचिन के बराबर थे और लगभग एक त्रुटिहीन पारी ने उनका नाम इतिहास की किताबों में दर्ज करा दिया। यह विश्व कप 2023 में कोहली का आठवां पचास प्लस स्कोर भी था। कोहली ने सेमीफाइनल में 113 गेंदों में 117 रन बनाए।

35 वर्षीय विराट कोहली ने तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर दो रन के साथ अपना शतक पूरा किया। शतक बनाने के लिए उन्होंने 106 गेंदों का सामना किया, आठ चौके और एक छक्का लगाया और सचिन तेंदुलकर के साथ साझा किए गए 49 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

इतना ही नहीं, कोहली ने एक और विश्व कप रिकॉर्ड भी अपने नाम किया जो पहले तेंदुलकर के नाम था। वह क्रिकेट विश्व कप के एक संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में तीन अंकों तक पहुंचने के बाद कोहली ने मैदान से अपने आइडियल सचिन तेंदुलकर का इस्तकबाल किया। इस मैच में उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी मौजूद थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad