Advertisement

मध्य प्रदेश: शिवराज को लाडली बहना योजना पर भरोसा; पांचवीं बार भाजपा का परचम फहराने की उम्मीद

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विश्वास जताया है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में...
मध्य प्रदेश: शिवराज को लाडली बहना योजना पर भरोसा; पांचवीं बार भाजपा का परचम फहराने की उम्मीद

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विश्वास जताया है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में पांचवीं बार सरकार बनाएगी। मप्र में इस महीने की शुरुआत में विधानसभा चुनाव हुए हैं तथा मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी।

महिलाओं के लिए अपनी सरकार की प्रमुख ‘लाडली बहना योजना’ का जिक्र करते हुए, चौहान ने सोमवार रात कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने ईमानदारी से प्रयास किए हैं और ‘लाडली बहना’ (योजना के लाभार्थियों) ने पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी बाधाओं को दूर कर दिया है। वह सीहोर जिले में अपने गृह क्षेत्र बुधनी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

राज्य विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को हुए थे और वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। चौहान के नेतृत्व वाली प्रदेश भाजपा सरकार ने सबसे पहले इस साल मार्च में लाडली बहना योजना की घोषणा की, जिसके तहत पात्र महिलाओं को 1,250 रुपये प्रति माह दिए जाते हैं और जून से वित्तीय सहायता का वितरण शुरू किया गया।

शुरुआत में इस योजना के तहत महिलाओं को 1,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही थी और अगस्त में इसे बढ़ाकर 1,250 रुपये कर दिया गया। भाजपा ने इससे पहले राज्य में 2003, 2008, 2013 और 2020 में सरकार बनाई थी।

चौहान ने विश्वास जताते हुए कहा कि भाजपा तीन दिसंबर को मप्र में पांचवीं बार सरकार बनाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से