Advertisement

प्रीतिस्मिता भोई ने विश्व युवा चैंपियनशिप में क्लीन एवं जर्क विश्व रिकॉर्ड बनाया, जीता स्वर्ण पदक

भारतीय भारोत्तोलक प्रीतिस्मिता भोई ने आईडब्ल्यूएफ विश्व युवा चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर हर...
प्रीतिस्मिता भोई ने विश्व युवा चैंपियनशिप में क्लीन एवं जर्क विश्व रिकॉर्ड बनाया, जीता स्वर्ण पदक

भारतीय भारोत्तोलक प्रीतिस्मिता भोई ने आईडब्ल्यूएफ विश्व युवा चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर हर किसी को गौरवान्वित किया है। महिला खिलाड़ी ने महिला 40 किग्रा वर्ग में युवा क्लीन एवं जर्क विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक जीता। 

15 वर्षीय प्रीतिस्मिता ने 75 किग्रा के पिछले रिकॉर्ड में बुधवार को एक किग्रा का सुधार किया। उन्होंने प्रतियोगिता के पहले दिन स्नैच में भी 57 किग्रा के वजन से कुल 133 किग्रा वजन उठाया और कुल भार के विश्व रिकॉर्ड की दो किग्रा से बराबरी करने से चूक गईं।

भारत की ही ज्योशना साबर ने कुल 125 किग्रा (56 किग्रा और 69 किग्रा) वजन उठाकर रजत पदक अपने नाम किया। तुर्की की फातमा कोलकैक कुल 120 किग्रा (55 किग्रा और 65 किग्रा) वजन उठाकर कांस्य पदक जीतन में सफल रहीं।

भारत के दो अन्य भारोत्तोलकों ने भी पहले दिन पदक मंच पर जगह बनाई। पायल ने महिला 45 किग्रा वर्ग में कुल 147 किग्रा (65 किग्रा और 82 किग्रा) वजन उठाकर रजत पदक जीता।

कोलंबिया की लॉरेन एस्ट्राडा ने कुल 151 किग्रा (67 किग्रा और 84 किग्रा) वजन के साथ दूसरा विश्व खिताब जीता। बाबूलाल हेम्ब्रोम पदक जीतने वाले भारत के चौथे भारोत्तोलक रहे। उन्होंने कुल 193 किग्रा (86 किग्रा और 107 किग्रा) वजन उठाकर पुरुष 49 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad