Advertisement

सानिया मिर्जा के परिवार ने की टेनिस स्टार और शोएब मलिक के तलाक की पुष्टि

शोएब मलिक द्वारा अभिनेता सना जावेद के साथ अपनी दूसरी शादी की घोषणा के एक दिन बाद सानिया मिर्जा के...
सानिया मिर्जा के परिवार ने की टेनिस स्टार और शोएब मलिक के तलाक की पुष्टि

शोएब मलिक द्वारा अभिनेता सना जावेद के साथ अपनी दूसरी शादी की घोषणा के एक दिन बाद सानिया मिर्जा के परिवार ने रविवार को पुष्टि की कि भारतीय टेनिस आइकन और पाकिस्तानी क्रिकेटर अलग हो गए हैं।  

उनका तलाक एक हाई-प्रोफाइल शादी के अंत का प्रतीक है जिसने दोनों देशों के खेल प्रेमियों के बीच भारी रुचि पैदा की थी। 41 वर्षीय मलिक ने शनिवार को सना के साथ अपनी शादी की तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की।

मिर्ज़ा के परिवार द्वारा जारी बयान में कहा गया, "सानिया ने अपनी निजी जिंदगी को हमेशा लोगों की नजरों से दूर रखा है। हालांकि, आज उनके लिए यह बताना जरूरी हो गया है कि कुछ महीने पहले ही उनका और शोएब का तलाक हो चुका है। वह शोएब को उनकी नई यात्रा के लिए शुभकामनाएं देती हैं!" 

बयान में कहा गया है, "उनके जीवन के इस संवेदनशील दौर में, हम सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों से अनुरोध करना चाहेंगे कि वे किसी भी अटकलबाजी में शामिल होने से बचें और उनकी गोपनीयता की आवश्यकता का सम्मान करें।"

यह रहस्योद्घाटन मलिक और मिर्जा के बीच तनावपूर्ण संबंधों को लेकर लंबे समय से चली आ रही अफवाहों और अटकलों के बीच हुआ है, जिनकी शादी अप्रैल 2010 में भारतीय खिलाड़ी के गृहनगर हैदराबाद में हुई थी।

अफवाहों को तब गति मिली जब मलिक ने हाल ही में 37 वर्षीय मिर्जा को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया, एक ऐसा कदम जिसने उनके वैवाहिक कलह के बारे में अटकलों को और हवा दे दी। उनका एक पांच साल का बेटा इज़ान है, जो फिलहाल मिर्जा के साथ रह रहा है। मिर्जा ने हाल ही में एक इंस्टाग्राम पोस्ट में व्यक्तिगत संघर्षों का जिक्र किया था।

उन्होंने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में पोस्ट किया, "शादी कठिन है, तलाक कठिन है। अपना कठिन चुनें। मोटापा कठिन है। फिट रहना कठिन है, अपना कठिन चुनें। कर्ज में डूबे रहना कठिन है। वित्तीय रूप से अनुशासित होना कठिन है। अपना कठिन चुनें। संचार कठिन है। कोई भी संवाद करना कठिन नहीं है। जीवन कभी भी आसान नहीं होगा। मैं हमेशा कठोर रहूंगी। लेकिन हम अपना कठिन चुन सकते हैं। बुद्धिमानी से चुने।"

भारत की महानतम टेनिस खिलाड़ियों में से एक मानी जाने वाली सानिया ने दो दशक के शानदार करियर के बाद पिछले साल पेशेवर टेनिस से संन्यास की घोषणा की। उन्होंने युगल और मिश्रित युगल स्पर्धाओं में छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीते।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad