Advertisement

वुमेंस टी-20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, ऐलिस पैरी टूर्नामेंट से बाहर

महिला टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा, जब उनकी मुख्य ऑलराउंडर ऐलिस पैरी...
वुमेंस टी-20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, ऐलिस पैरी टूर्नामेंट से बाहर

महिला टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा, जब उनकी मुख्य ऑलराउंडर ऐलिस पैरी हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी वुमेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2020 में मेजबान कंगारू टीम को गुरुवार पांच मार्च को सेमीफाइनल मुकाबले में उतरना है, लेकिन उनकी कमी से टीम कहीं ना कहीं बैकफुट पर आ गई है।

ऐसे लगी थी चोट

ऐलिस पैरी ने सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए करो या मरो के मुकाबले और टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैच में खुद को चोटिल कर लिया। एलिस पैरी एक बल्लेबाज को रन आउट करना चाहती थी। इसी दौरान उनके बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। इसके बाद उन्होंने मैदान छोड़ दिया और पूरे मैच में नजर नहीं आई। वहीं, अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये जानकारी दे दी है कि वे आगे इस ग्लोबल टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा नहीं होंगी।

लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रह सकती हैं

टीम डॉक्‍टर पिप इंग ने एक बयान में कहा, ‘ऐलिस पैरी को दाएं पैर में हाई-ग्रेड हैमस्ट्रिंग चोट लगी है और वह इसके लिए लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रह सकती हैं। हम इस समय प्रबंधन विकल्‍प पर ध्‍यान दे रहे हैं और ऐलिस को चोट से उबरने के लिए हमारा पूरा समर्थन हासिल है।’

आज पता चलेगा सेमीफाइनल किसके साथ होगा

आईसीसी महिला टी-20 विश्‍व कप में ऑस्‍ट्रेलिया के सामने सेमीफाइनल में कौन होगा, इसका पता मंगलवार को चलेगा। ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच मैट मोट ने कहा कि उन्‍हें विश्‍वास है कि टीम में इतनी गहराई है कि उनकी बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी कवर हो सकेगी। उन्‍होंने कहा, ‘ऐलिस पैरी हमारी टीम की प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। वह लंबे समय से हमारी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। निजी तौर पर हम निराश हैं कि पैरी को टूर्नामेंट समाप्‍त करने का मौका नहीं मिलेगा।’

2009 से अब तक नहीं किया एक भी मैच मिस

29 साल की एलिस पैरी ने अभी तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए साल 2009 से अब तक एक भी वर्ल्ड कप मैच मिस नहीं किया है। एलिस पैरी बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखाती हैं और अपनी टीम के लिए उपयोगी साबित होती हैं। यहां तक कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वे 15 गेंदों में दो चौकों की मदद से 21 रन बनाकर आउट हुई थी। हालांकि, बतौर गेंदबाज वे सिर्फ पावरप्ले के दो ओवर करा पाई और विकेट हासिल नहीं कर पाई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad