Advertisement

आईपीएलः वाॅर्नर और बोल्ट का कहर टूटा पंजाब पर

डेविड वाॅर्नर की आतिशी पारी से अर्द्धशतक (58) और गेंदबाज बोल्ट के तीन महत्वपूर्ण विकेट झटकने की बदौलत आज सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 20 रनों से शिकस्त दी।
आईपीएलः वाॅर्नर और बोल्ट का कहर टूटा पंजाब पर


पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की डेविड वाॅर्नर और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ठोस शुरुआत नहीं दे पाई। एक रन पर खेल रहे धवन जाॅनसन की दूसरी ही गेंद पर मुरली विजय को कैच थमा बैठे। सारा दारोमदार अब कप्तान वाॅर्नर पर आ गया जिन्होंने दस चैकों और एक छक्के की मदद से 41 गेंदों पर 58 रन कूट दिए। इसमें हेनरिक (30) ने उनका भरपूर साथ दिया। विकेटकीपर नमन ओझा (28) और पुछल्ले बल्लेबाज आशीष रेड्डी (22) की मदद से यह टीम छह विकेट खोकर पंजाब को 151 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब रही। पंजाब की ओर से जाॅनसन और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिले जबकि संदीप शर्मा और अनुरीत सिंह को एक-एक विकेट।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम सीमित ओवरों में 130 रन ही बना पाई। सलामी बल्लेबाज एम. वोहरा (5) पहले बोल्ट की खतरनाक गेंद का शिकार बने। दूसरे छोर पर मुरली विजय (12) भी कुछ खास नहीं कर पाए। इसके बाद कप्तान बेली (22) ने मोर्चा संभाला लेकिन अपनी पारी की 17वीं गेंद खेलते हुए वह हेनरिक का शिकार हो गए। पंजाब की ओर से सर्वाधिक स्कोर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (42) ही बना पाए। मिलर (15) और अक्षर पटेल (17) संभलकर खेलने की कोशिश भी की लेकिन मिलर को भुवनेश्वर कुमार ने पटेल को बोल्ट ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। हैदराबाद की ओर से बोल्ट सबसे कामयाब गेंदबाज रहे और उन्होंने 19 रन देकर वोहरा, साहा और पटेल के महत्वपूर्ण विकेट झटके। भुवनेश्वर कुमार ने भी मार्श और आर. धवन के विकेट लिए। प्रवीण कुमार, शर्मा और हेनरिक ने एक-एक विकेट बांटते हुए पंजाब के नौ विकेट लेकर उसे 130 रन पर ही रोक दिया। बोल्ट को प्लेयर आॅफ द मैच का खिताब मिला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad