Advertisement

नोवाक जोकोविच नौवीं बार फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में, डोमीनिक थिएम से होगा मुकाबला

शीर्ष वरीय और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने आसान मुकाबले में एलेक्जेंडर ज्वेरेव को सीधे...
नोवाक जोकोविच नौवीं बार फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में, डोमीनिक थिएम से होगा मुकाबला

शीर्ष वरीय और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने आसान मुकाबले में एलेक्जेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में हराकर नौवीं बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

दूसरी बार चारों ग्रैंडस्लैम अपने पास रखने का मौका

जोकोविच एक ही समय में दूसरी बार चारों ग्रैंडस्लैम अपने पास रखने वाला सिर्फ दूसरा खिलाड़ी बनने के लिए चुनौती पेश कर रहे हैं। जोकोविच ने ज्वेरेव के खिलाफ 7-5, 6-2, 6-2 से जीत के साथ 35वीं बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना चौथे वरीय डोमीनिक थिएम से होगा। थिएम को भी क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज करने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। आस्ट्रिया के इस खिलाड़ी ने भी रूस के करेन खचानोव के खिलाफ सीधे सेटों में 6-2, 6-4, 6-2 से जीत दर्ज करके लगातार चौथे साल सेमीफाइनल में जगह बनाई।

मैंने पांच या छह परफेक्ट गेम खेले

जोकोविच ने मैच के बाद कहा कि उनकी (ज्वेरेव की) सर्विस काफी मजबूत है इसलिए रिटर्न के लिए सही स्थिति पर आना मेरे लिए बड़ी चुनौती थी। मैंने पांच या छह परफेक्ट गेम खेले। मैं गेंद को अच्छी तरह हिट करना शुरू किया। कल बारिश के बाद आज मैच खत्म करना अच्छा रहा। अगले दिन के बारे में सोचे बिना वर्तमान पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। मैं सेमीफाइनल में जगह बना चुका हूं और मैं इसे लेकर काफी खुश हूं। उम्मीद करता हूं कि मैं अच्छा प्रदर्शन जारी रखूंगा।

सिमोना हालेप हुई बाहर

अमेरिकी किशोरी अमांडा अनिसिमोवा ने उलटफेर करते हुए चैंपियन सिमोना हालेप को हराया जबकि आस्ट्रेलिया की आठवीं वरीय एशलेग बार्टी भी अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रही। सत्रह साल की अमांडा ने एकतरफा मुकाबले में फिलिप चैटरियर कोर्ट पर हालेप को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से शिकस्त दी जबकि बार्टी अमेरिका की 14वीं वरीय मेडिसन कीज को 6-3, 7-5 से हराकर पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची।

अमांडा और बार्टी सेमीफाइनल में आमने-सामने

अमांडा और बार्टी अब सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी और दोनों ही पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने के लिए चुनौती पेश करेंगी। आस्ट्रेलिया ओपन 2007 में निकोल वेदिसोवा के बाद किसी ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली सबसे युवा और दुनिया की 51वें नंबर की खिलाड़ी अमांडा ने कहा कि मैं नर्वस नहीं लग रही थी क्योंकि मैं नर्वस नहीं थी। मैं बेहद रोमांचित थी और इस मौके से बेहद खुश थी। मैं जिसकी उम्मीद की थी यह उससे कहीं अधिक है।

अंतिम चार में सबसे युवा अमेरिकी

अमांडा 1997 के अमेरिकी ओपन में वीनस विलियम्स के बाद किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह बनाने वाली सबसे युवा अमेरिकी खिलाड़ी भी हैं। अंतिम चार के मुकाबले शुक्रवार को खेले जाएंगे।

(एजेंसी इनपुट)

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad