Advertisement

गुवाहाटी में पहली बार होंगे आईपीएल के मुकाबले, राजस्थान रॉयल्स खेलेगा दो घरेलु मैच

आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को घोषणा की कि गुवाहाटी का बारसापारा स्टेडियम आईपीएल 2020...
गुवाहाटी में पहली बार होंगे आईपीएल के मुकाबले, राजस्थान रॉयल्स खेलेगा दो घरेलु मैच

आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को घोषणा की कि गुवाहाटी का बारसापारा स्टेडियम आईपीएल 2020 में दो मैचों की मेजबानी करेगा। बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी कि गुवाहाटी में राजस्थान रॉयल्स के दो घरेलू मैच खेले जाएंगे। राजस्थान रॉयल्स ने गुवाहाटी को अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाया था। गुवाहाटी में पहली बार आईपीएल के मुकाबले आयोजित किए जाएंगे।

राजस्थान रॉयल्स पांच और आठ अप्रैल को खेलेगा अपने दोनों मैच

अभी तक यह तय नहीं हो पा रहा था कि गुवाहाटी में मैच आयोजित किए जाएंगे या नहीं, बीसीसीआई ने गुरुवार को तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया। अब राजस्थान रॉयल्स पांच और आठ अप्रैल को अपने दो मैच गुवाहाटी में आयोजित करेगा। राजस्थान रॉयल्स को पांच अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और आठ अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स से भिड़ना होगा। ये दोनों मैच रात आठ बजे से खेले जाएंगे।

जयपुर का मैदान है छोटा

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने तय किया था कि मैचों के समय में कोई बदलाव नहीं होगा। दोपहर के मैच 4 बजे से और रात के मैच 8 बजे से होंगे। इस सत्र में गुवाहाटी एकमात्र ऐसा स्थल है जिसे किसी टीम ने अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाया है। ऐसा पहली बार नहीं है जब राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू मैच जयपुर के बाहर खेलेगा। इस टीम ने 2010 में अहमदाबाद में और 2015 में अहमदाबाद और मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में अपने घरेलू मैच खेले थे। इस टीम के एक दिक्कत यह है कि जयपुर में अधिकतक दर्शक क्षमता 30 हजार है।

नॉर्थ-ईस्ट में क्रिकेट को बढ़ावा देना है मकसद

खबरों के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स ने वैकल्पिक स्थल के रूप में त्रिवेंद्रम, लखनऊ, अहमदाबाद और मुंबई का भी अवलोकन किया लेकिन अंत में जाकर गुवाहाटी के नाम पर मुहर लगी। राजस्थान रॉयल्स के कार्यकारी चेयरमैन रंजीत बार्थाकुर ने कहा, हम नॉर्थ-ईस्ट में क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं इसके तहत हमने यह फैसला किया है। यह हमारा ऐतिहासिक फैसला है और हम आईपीएल को गुवाहाटी ले जाकर खुश हैं।

आईपीएल 2020 सीजन की शुरुआत 29 मार्च से चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मैच से होगी। राजस्थान रॉयल्स दो अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ चेन्नै के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

रॉयल्स की 2020 आईपीएल टीम:

स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, जोस बटलर, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओसाने थॉमस, रियान पराग, यशसवी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, जोफ्रा आर्चर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad