Advertisement

ऑल इंग्लैंड के सेमीफाइनल में साइना

भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। पहली बार किसी भारतीय खिलाड़ी ने यह मुकाम पाया है। ऑल इंग्लैंड बैडमिटन टूर्नामेंट के सेमी फाइनल में साइना ने चीन की सून यू को हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है।
ऑल इंग्लैंड के सेमीफाइनल में साइना

भारत की तीसरी वरीय खिलाड़ी ने 39 मिनट चले मुकाबले में सीधे गेम में चीन की पांचवीं वरीय खिलाड़ी के खिलाफ 21-19, 21-6 से जीत दर्ज की है। इस मैच से पहले साइना सिर्फ एक बार यिहान को हरा पाई थी, जबकि चीन की खिलाड़ी ने आठ बार जीत दर्ज की थी।

अंतिम चार के मुकाबले में साइना का सामना चीन की ही सुन यू से होगा जिन्होंने थाईलैंड की आठवीं वरीय रतचानोक इंतानोन के मुकाबले के बीच से हटने पर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इंतानोन जब मुकाबले से हटी तब सुन यू 21-11, 19-21, 19-13 से आगे चल रही थी।

साइना ने क्वार्टर फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया और ऐसी खिलाड़ी को हराया जिनके खिलाफ उन्होंने एकमात्र जीत भी विरोधी खिलाड़ी के चोटिल होने के कारण हटने पर दर्ज की थी। पहले गेम में दोनों खिलाडि़यों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन साइना ने धैर्य से खेलते हुए इसे जीत लिया। दूसरे गेम में साइना पूरी तरह हावी रही और उन्होंने चीन की खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad