Advertisement

सेमीफाइनल में हारीं साइना, इंडिया ओपन में भारतीय चुनौती खत्म

गत चैंपियन साइना नेहवाल की सेमीफाइनल में हार के साथ ही इंडिया ओपन सुपर सीरिज बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत की चुनौती खत्म हो गई।
सेमीफाइनल में हारीं साइना, इंडिया ओपन में भारतीय चुनौती खत्म

इंडिया ओपन सुपर सीरिज बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में साइना को ओलंपिक चैंपियन चीन की लि शुरूइ ने 22 -20, 17 -21, 21-19 से हराया। रोमांचक मुकाबले में साइना ने लि की तेज रफ्तार रैलियों का माकूल जवाब दिया लेकिन लगातार लय कायम नहीं रख सकी। दूसरी ओर लि ने आक्रामक प्रदर्शन किया लेकिन कई स्ट्रोक्स में गलतियां भी की। साइना ने पहले गेम में 8-5 की बढ़त बना ली थी लेकिन लि ने वापसी करके बराबरी कर ली। उसके बाद लि ने 16-13 की बढ़त भी बनाई लेकिन साइना ने वापसी करके स्कोर 18-18 से बराबर किया। लि ने इसके बाद उसे मौका नहीं दिया और साइना अपना लय कायम नहीं रख सकीं और मैच गंवा दिया।

 

मैच के बाद साइना नेहवाल ने लि शूरूइ के खिलाफ अपने प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा, मेरे ख्याल से इस मैच में अंतर कुछ ही अंकों का था। मैने निर्णायक गेम में दो अंक गंवाए जिससे सारा अंतर पैदा हुआ। वह लाइन के काफी नजदीक से खेल रही है और यही वजह है कि मैच जीत रही है। साइना ने कहा, मैं अपने खेल से संतुष्ट हूं। मैंने यून सुंग जि और निशाओन जिंडापोल को हराया। लि के खिलाफ पिछली बार मैंने चाइना सुपर सीरिज में खेला था और वह एकतरफा जीती थी। इस बार मैं पहला गेम जीत सकती थी। उन्होंने कहा,चोट से उबरने के बाद खेलते समय सब कुछ नया लगता है। मैंने दो टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन यहां प्रदर्शन बेहतर था। ऐसे मैचों से आत्मविश्वास बढ़ता है लेकिन हारकर खीझ भी होती है। मैंने अच्छा खेला लेकिन मुझे पता है कि मैं बेहतर खेल सकती थी।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad