Advertisement

शूटिंग, बॉक्सिंग, तीरंदाजी - पेरिस ओलंपिक के 8वें दिन कैसा रहेगा भारत का नसीब, शेड्यूल पर एक नज़र

भारत की स्टार निशानेबाज मनु भाकर की नजर मौजूदा पेरिस ओलंपिक में ऐतिहासिक तीसरे पदक पर है क्योंकि वह...
शूटिंग, बॉक्सिंग, तीरंदाजी - पेरिस ओलंपिक के 8वें दिन कैसा रहेगा भारत का नसीब, शेड्यूल पर एक नज़र

भारत की स्टार निशानेबाज मनु भाकर की नजर मौजूदा पेरिस ओलंपिक में ऐतिहासिक तीसरे पदक पर है क्योंकि वह शनिवार को 25 मीटर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा के फाइनल के लिए तैयार हैं।

महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन में, भाकर तीसरे पदक की संभावनाओं को बरकरार रखते हुए भारत के शीर्ष प्रदर्शनकर्ता के रूप में उभरीं।

प्रिसिजन चरण के बाद, भाकर को अपने मजबूत फॉर्म का प्रदर्शन करते हुए 590-24x के स्कोर के साथ समग्र रूप से दूसरा स्थान दिया गया है। उनकी हमवतन ईशा सिंह 581 अंकों के साथ 18वें स्थान पर रहीं।

सटीक चरण के परिणाम भाकर की निरंतर निशानेबाजी क्षमता को उजागर करते हैं, जिससे प्रतियोगिता आगे बढ़ने के साथ-साथ वह एक मजबूत दावेदार के रूप में सामने आती हैं। अपने अब तक के शानदार प्रदर्शन से भाकर न केवल भारतीय निशानेबाजों में अग्रणी हैं बल्कि पदक पक्का करने की भी अच्छी स्थिति में हैं। विशेष रूप से, भाकर पेरिस में पहले ही दो कांस्य पदक अर्जित कर चुकी हैं, और अब उनका लक्ष्य अभूतपूर्व तीसरा पदक हासिल करना है।

भाकर 25 मीटर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा के फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगी जो भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे शुरू होगी।

अन्य निशानेबाज अनंत जीत सिंह नरुका और महेश्वरी चौहान, रायज़ा ढिल्लों अपनी-अपनी श्रेणियों - स्कीट पुरुष और महिला क्वालिफिकेशन में एक्शन में दिखाई देंगे, जो भारतीय समयानुसार दोपहर 12:30 बजे से शुरू होगी।

अगर अनंत जेत सिंह नरूजा फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब होते हैं तो उनका मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे होगा।

महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी और भजन कौर भारतीय समयानुसार दोपहर 1:52 और 2:05 बजे तीरंदाजी महिला व्यक्तिगत - 1/8 स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करेंगी। यदि योग्य हैं, तो वे अपने क्वार्टर फाइनल मैच में 4:30 PM IST पर, सेमीफाइनल में 5:22 PM IST पर और अंतिम मुकाबले में 6:16 PM IST पर भाग लेंगे। यदि खिलाड़ी अपना सेमीफाइनल मैच हार जाते हैं, तो वे शाम 6:03 बजे IST पर कांस्य पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

गोल्फर शुभंकर शर्मा और गगनजीत भुल्लर 12:30 बजे से पुरुष व्यक्तिगत स्टोक प्ले का तीसरा राउंड खेलेंगे।

नाविक विष्णु सरवनन एक्शन में नजर आएंगे जहां वह पुरुषों की डिंगी आईएलसीए 7 की रेस 5 और 6 में प्रतिस्पर्धा करेंगे। दूसरी ओर, नेथरा कुमानन महिलाओं की डिंगी ILCA 6 श्रेणी में भारतीय समयानुसार शाम 5:55 बजे रेस 4, 5 और 6 में एक्शन में नजर आएंगे। 

पुरुष वेल्टरवेट 71 किलोग्राम वर्ग के क्वार्टर फाइनल में बॉक्सर निशान देव का मुकाबला मैक्सिको के मार्को वर्डे से होगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad