Advertisement

सिंधु और श्रीकांत इंडिया ओपन के अगले राउंड में पहुंचे, शुभंकर डे ने किया बड़ा उलटफेर

नई दिल्ली में चल रहे इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी...
सिंधु और श्रीकांत इंडिया ओपन के अगले राउंड में पहुंचे, शुभंकर डे ने किया बड़ा उलटफेर

नई दिल्ली में चल रहे इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने अगले राउंड में जगह बना ली। सिंधु ने भारत की ही मुग्धा आगरे को 21-8, 21-13 से हराया। श्रीकांत ने हांगकांग के वोंग विंग की विंसेंट को 21-16, 18-21, 21-19 से मात दी। इनके अलावा, समीर वर्मा, बी.साई प्रणीत, एचएस प्रणय और रिया मुखर्जी भी अपने-अपने मैच जीतकर दूसरे राउंड में पहुंचे। वहीं, डबल्स में मनु अत्री-बी सुमित रेड्‌डी और प्रणव जेरी चोपड़ा-शिवम शर्मा भी अगले राउंड में पहुंचे।

जीत के बाद दोनों ने कहा....

जीत के बाद सिंधु ने कहा कि यह मेरे लिए तुलनात्मक रूप से आसान जीत थी। अब यह अगले मैच पर ध्यान केंद्रित करने का समय। ऑल इंग्लैंड के बाद, मैंने मानसिक के साथ शारीरिक रूप से भी काम किया है। श्रीकांत ने भी अपनी जीत पर खुशी जताई और कहा कि मैं एशियाई खेलों के बाद उनके साथ 4-5 बार खेला हूं। उन्होंने दूसरे और तीसरे सेट में अच्छा खेल दिखाया। मुझे खुशी है कि मैं उसके बावजूद जीता हूं। मैंने निर्णायक सेट में कई एक-दो छोटी गलतियां कीं लेकिन हमें इस तरह के तेज खेल के लिए तैयार रहना होगा।

शुभंकर डे ने इंडोनेशिया के 9वीं वरीय टॉमी को हराया

भारत के शुभंकर डे ने इंडिया ओपन बैडमिंटन में सबसे बड़ा उलटफेर किया। शुभंकर, जो विश्व में 44वीं रैंक पर हैं, ने इंडोनेशिया के 9वीं वरीयता प्राप्त टॉमी सुगियार्तो को एक घंटे 18 मिनट के संघर्ष के बाद 14-21 22-20 21-11 से हरा दिया। शुभंकर का अगला मुकाबला ताइपे के वांग जू वेई से होगा। कोलकाता के 25 वर्षीय शुभंकर ने कहा कि यह बहुत कठिन मैच था। पिछली बार जब मैं उनके साथ न्यूजीलैंड में खेला था, तब उन्हे ज्यादा कड़ी टक्कर नही दे पाया था। स्विस ओपन के बाद मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है। मैंने वहां क्वार्टर फाइनल खेला था और जोनातन क्रिस्टी को हराया था। टॉमी 9वीं वरीय खिलाड़ी और टॉप-10 में सुमार हैं, इसलिए यह मेरी शीर्ष जीत में से एक है।

अनफिट प्रणय भी जीते

पूरी तरह से फिट नहीं होने के बावजूद एचएस प्रणय ने उलटफेर करते हुए अंतिम 16 में जगह बना ली है। केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में बुधवार को प्रणय ने आठवीं वरीयता प्राप्त थाईलैंड के कैंटाफोन वांगचारोन को 14-21, 21-18, 21-14 से हराया। कभी दुनिया के नंबर सात शटलर रहे प्रणय बीते पांच माह से पेट से संबंधित बीमारी गैस्ट्रो एसोफेगल रिफलक्स (गर्ट) से जूझ रहे हैं। उन्हें इस बीमारी के इलाज के लिए अमेरिकी डॉक्टरों तक से सलाह लेनी पड़ी है।

समीर वर्मा और बी. साई प्रणीत भी जीते

पांचवीं वरीयता प्राप्त समीर वर्मा ने डेनमार्क के रासमस गेम्के को 21-18 21-12 से हराया, जबकि रिया मुकर्जी ने थाईलैंड के फाइटायपॉर्न चियावान को 21-17, 21-15 से हराकर डेनमार्क की आठवीं वरीयता प्राप्त मिश्रा ब्लिचफेल्ट के साथ अपना अगला मैच पक्का किया, जिन्होंने रीता थैकर को हराया था। स्विस ओपन के फाइनलिस्ट बी. साई प्रणीत ने हमवतन कार्तिकेय गुलशन कुमार को 22-24, 21-13, 21-8 से पछाड़कर दूसरे दौर में प्रवेश किया। पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी ने हमवतन रवि और लक्ष्य सरोहा को 21 मिनट में 21-14, 21-7 से पीटकर दूसरे दौर में स्थान बना लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad