Advertisement

एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता ऋतुजा भोसले का नया लक्ष्य, पुनित बालन ग्रुप के समर्थन से ओलंपिक में जगह बनाना

हंगज़ोऊ एशियाई खेलों की सफलता के साथ साथ भारतीय टेनिस स्टार ऋतुजा भोसले अब 2024 पैरिस ओलंपिक्स कोटा...
एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता ऋतुजा भोसले का नया लक्ष्य, पुनित बालन ग्रुप के समर्थन से ओलंपिक में जगह बनाना

हंगज़ोऊ एशियाई खेलों की सफलता के साथ साथ भारतीय टेनिस स्टार ऋतुजा भोसले अब 2024 पैरिस ओलंपिक्स कोटा सुरक्षित करने का लक्ष्य रख रही हैं और पुनीत बालन ग्रुप (पीबीजी) के अविचल समर्थन के साथ टॉप-200 में पहुंचकर और भी अधिक ग्रैंड स्लैम प्रस्तुति सुनिश्चित करने की दिशा में आगे बढ़ रही हैं। पीबीजी ने सदैव उसकी उत्कृष्टता की यात्रा में दो सालों से एक स्थिर स्तंभ सहारे के रूप में प्रदान किया है।

रुतुजा को पुनित बालन ग्रुप (पीबीजी) के अध्यक्ष पुनित बालन तथा महाराष्ट्र रणजी क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान रुतुजा के पति स्वप्निल गुगले और जान्हवी धारीवाल बालन   और उनकी माँ की उपस्थिति में सम्मानित किया। सम्मान समारोह में बोलते हुए ऋतुजा ने अपने विचार और दृढ़ संकल्प को साझा किया।

“मैंने पैरिस ओलंपिक पर अपनी नजरें जमा ली हैं। टेनिस में, अन्य खेलों की तरह एशियाई खेलों में जीत के बावजूद कोई ओलंपिक कोटा बुक नहीं कर सकता है। ऋतुजा ने टिप्पणी की, मुझे अपनी रैंकिंग बेहतर करनी है और ग्रैंड स्लैम में जगह सुनिश्चित करने के साथ-साथ सुरक्षित प्रवेश सुनिश्चित करने के लिए 320 से टॉप 200 तक अपना रास्ता बनाना है।"

इस अवसर पर बोलते हुए, पुनित बालन ने कहा, “ऋतुजा देश के कई युवा महत्वाकांक्षी एथलीटों के लिए एक आदर्श हैं। एक समूह के रूप में पीबीजी ऋतुजा जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का समर्थन करने और उन्हें आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुझे यकीन है कि ऋतुजा ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा के लिए कड़ी मेहनत करेंगी और अपने लक्ष्य की ओर अपनी यात्रा जारी रखेंगी और ग्रैंड स्लैम में उपस्थिति सुनिश्चित करेंगी।''

भोसले ने पुनीत बालन ग्रुप की सहायता से अपनी विश्व रैंकिंग में महत्वपूर्ण प्रगति की है, जिसके परिणाम स्वरूप एकल में करियर की सर्वोच्च रैंकिंग 313 हो गई है। उन्होंने पिछले दो वर्षों में सात आईटीएफ खिताब भी जीते हैं जिनमें छह युगल वर्ग में शामिल हैं।

जबकि वित्तीय सहायता ने उन्हें अधिक राहत दी है और उन्हें धन की कमी और विभिन्न अन्य चुनौतियों के बारे में चिंता करने के बजाय अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने में मदद की, ऋतुजा ने पीबीजी को उनके निरंतर समर्थन और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद दिया।

 “भारत का प्रतिनिधित्व करना और 13 वर्षों के लंबे समय के बाद मिश्रित युगल में एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक जीतना मेरे और रोहन (बोपन्ना) के लिए गर्व का क्षण था। ऋतुजा ने कहा, ''हमें पोडियम पर खड़ा करने तक में मिली सभी मदद और समर्थन के लिए मैं आभारी हूं।''

पुनित बालन टेनिस, हैंडबॉल, टेबल टेनिस, खो खो, बैडमिंटन, क्रिकेट, आर्म रेसलिंग और शतरंज में विभिन्न खेल लीगों में आठ खेल टीमों के मालिक हैं। इसके अलावा वे कई खेल विषयों में देश भर के करीब 60 महत्वाकांक्षी एथलीटों को वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad