Advertisement

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सचिवालय पॉइंट सेवा की 70 नई बसों का लोकार्पण किया, प्रतिदिन 5 हजार कर्मयोगी लेंगे लाभ

अहमदाबाद-गांधीनगर के विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत 5 हजार से अधिक कर्मयोगियों को अब सचिवालय पॉइंट...
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सचिवालय पॉइंट सेवा की 70 नई बसों का लोकार्पण किया, प्रतिदिन 5 हजार कर्मयोगी लेंगे लाभ

अहमदाबाद-गांधीनगर के विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत 5 हजार से अधिक कर्मयोगियों को अब सचिवालय पॉइंट सेवा में नई 70 एसटी बसों की सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं; इन नई बसों के शुरू होने से गांधीनगर में अपने कामकाज या शिकायत/प्रस्तुति के लिए सचिवालय आने वाले राज्यभर के आम नागरिकों को भी सरल परिवहन सेवा मिलेगी।

मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने गुजरात राज्य सड़क परिवहन (एसटी) निगम द्वारा सेवा में लगाई गई इन 70 नई बसों का सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष श्री शंकरभाई चौधरी एवं राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों की प्रेरक उपस्थिति में लोकार्पण किया।

गुजरात एसटी निगम इस सचिवालय पॉइंट सेवा के अलावा दैनिक 8 हजार से अधिक बसों के काफिले के साथ 33 लाख किलोमीटर का संचालन करता है और 25 लाख से अधिक यात्रियों को सुरक्षा तथा समयबद्धता के साथ उनके गंतव्य स्थान तक पहुँचाने की सेवाएँ प्रदान करता है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल के मार्गदर्शन में राज्य सरकार यात्रियों को अधिक सहूलियतें देने के दृष्टिकोण के साथ प्रतिवर्ष नई बसों की खरीदारी के लिए एसटी निगम को वित्तीय सहायता प्रदान करती है।

तद्अनुसार वर्ष 2022-23 तथा 2023-24 के बजटीय प्रावधानों के अंतर्गत सुपर एक्सप्रेस, गुर्जर नगरी तथा स्लीपर कोच सहित कुल 2812 नए वाहन यात्री सेवा के लिए संचालन में जोड़े जाने वाले हैं।

नए जोड़े जाने वाले इन वाहनों में से 26 करोड़ रुपए की लागत से 70 नई बसें सचिवालय पॉइंट सेवा के लिए शुरू की गई हैं, जिनका लोकार्पण मुख्यमंत्री के करकमलों से मंगलवार को सम्पन्न हुआ।

परिवहन राज्य मंत्री श्री हर्ष संघवी के दिशा-निर्देशन में एसटी निगम ने पिछले 14 महीनों में 1520 नई बसें जनता की सेवा में जोड़ी हैं। निगम आगामी समय में ऐसी और नई बसें यात्रियों की सुविधा के लिए सेवा में जोड़ने की योजना पर भी कार्य कर रहा है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने सचिवालय पॉइंट सेवा की इन 70 नई बसों को फ्लैग ऑफ कराया। इस अवसर पर परिवहन विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री एम. के. दास, एसटी निगम के उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री अशोक शर्मा, वरिष्ठ अधिकारी, विधायक, पदाधिकारी और कर्मयोगी भी उपस्थित रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad