Advertisement

आदिवासियों की दुश्मन है कांग्रेस, उसके छलावे में मत आना- सीएम शिवराज सिंह

आदिवासी समाज की गौरव भूमि मंडला आज फिर शिवराज के रंग में रंगी दिखी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का...
आदिवासियों की दुश्मन है कांग्रेस, उसके छलावे में मत आना- सीएम शिवराज सिंह

आदिवासी समाज की गौरव भूमि मंडला आज फिर शिवराज के रंग में रंगी दिखी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मंडला के मानिकसरा में आदिवासी भाइयों और बहनों ने अभूतपूर्व आत्मीयता से स्वागत किया। मुख्यमंत्री भी बहनों को दुलार देते दिखे तो महिलाओं ने उन्हें फिर सरकार बनाने का जमकर आशीर्वाद दिया। पारिवारिक माहौल में शिवराज लोगों से मिले। मुख्यमंत्री ने लोगों को कांग्रेस के छलावे से सावधान करते हुए कहा कि आदिवासियों और गरीबों की सबसे बड़ी दुश्मन कांग्रेस है। कांग्रेस ने कभी आदिवासियों तक विकास और सुविधाएं नहीं पहुंचने दीं। सिर्फ उनका शोषण किया है। 
 
 एक ओर जहां कांग्रेस मैदान में कहीं नजर नहीं आ रही है, उसके बड़े-बड़े नेता दिल्ली में बैठकर टिकट ही तय नहीं कर पा रहे हैं। वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की चुनावी सभाओं का सिलसिला ताबड़तोड़ जारी है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को मंडला जिले के मानिकसरा में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को आदिवासियों का दुश्मन करार देते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीबों और आदिवासियों का शोषण किया है। अगर आदिवासियों के साथ किसी ने अन्याय किया है और आदिवासियों का सबसे बड़ा दुश्मन कोई है तो वह कांग्रेस है। कांग्रेस ने कभी भी आदिवासी वर्ग का सम्मान नहीं किया। कांग्रेस ने आदिवासियों का सबसे ज्यादा अपमान और दुर्गति की। सीएम ने कहा कि पहले बहनें 1000-500 रुपये के लिए परेशान होती थी, तब मेरे मन में विचार आया और बहनों के खाते में हर महीने 1000 रुपये देकर मैंने शुरुआत की।
 
सीएम ने कहा कि विकास के जितने काम हों, शिक्षा हो, रोजगार हो, हमने किया है। मुख्यमंत्री ने जनता से वादा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने फैसला लिया है कि हर परिवार में एक व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज-कल कांग्रेस वाले मेरी शिकायत इलेक्शन कमीशन में कर रहे हैं कि मामा चुपके से पैसा डालने की बात कर रहा है। मैं फिर कह रहा हूं कि चुपके से नहीं, डंके की चोट पर डालूँगा।
 
सीएम ने कहा कि शिवराज जिम्मेदारी से कह रहा है - पूरी दुनिया सुन ले, बहनों को अभी 1250 रुपए दे रहा हूं, पैसे का इंतजाम होगा तो तीन हजार रुपया करूंगा। उन्होंने कहा कि 1 करोड़ 32 लाख बहनों के खाते में जब 1250 रुपए जाता है तो इंतजाम करने में समय तो लगता है। इसलिए अभी बढ़ा कर 1250 रुपये किया है। जैसे ही पैसों का इंतजाम होगा 1250 से बढ़ाकर 3000 रुपए महीना कर दूंगा।
 
हाल ही में प्रियंका गांधी की मंडला में हुई सभा पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी प्रियंका गांधी आई थीं। वह कह रही थी, ये शिवराज मामा तो आदिवासियों को चप्पल और भाई को जूते पहनाता है। मैं कह रहा हूं - हां, पहनाऊंगा, इनके पांव में कांटा गड़ता है तो वो कांटा इनके पांव में नहीं, मेरे सीने में चुभता है। मैंने जूते पहनाए और चप्पल पहनाई, हमने पानी की कुप्पी दी और सुन ले 200 रुपये का छाता का भी दिया। यह काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करती रहेगी।
 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि कांग्रेस ने कभी पेसा एक्ट लागू नहीं किया, पेसा भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने लागू किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के खाते में भी हर महीना पैसे डाले जा रहे हैं। पीएम किसान सम्मन निधि के 6,000 रुपये और सीएम किसान कल्याण के भी 6,000 रुपये किसानों को मिल रहे है। 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी, गैर आदिवासी कोई भी हो जिनके मकान अभी रह गए हैं, उनके लिए सीएम आवास योजना में मकान बनाए जाएंगे। जिनके पक्के मकान नहीं है, उन्हें लाड़ली बहना आवास योजना में पक्के मकान बनाकर दिए जाएंगे।
 
डूब क्षेत्र के हर गांव में पाइप लाइन से देंगे पानी: सीएम
 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि डूब क्षेत्र के हर गांव में मोटर लगाने के साथ-साथ पाइप लाइन से पानी पहुंचाया जाएगा। डूब क्षेत्र के गांवों को विकसित करके उनके साथ पूरी तरह से न्याय दिया जाएगा।
 
कमलनाथ योजना चालू नहीं करते, बंद करते हैं: मुख्यमंत्री
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सभी योजनाएं बंद कर दी थीं। कमल नाथ ने बेटियों की शादी करा कर पैसे नहीं दिए, संबल योजना बंद कर दी, बुजुर्गों के तीर्थ दर्शन योजना भी बंद कर दी थी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के छलावे में मत आइए, इन्होंने कभी रानी दुर्गावती जी का सम्मान नहीं किया। मुझे कहते हुए गर्व है कि 100 करोड़ रुपये का रानी दुर्गावती का स्मारक जबलपुर में भाजपा की सरकार बनवा रही है। रघुनाथ शाह जी, शंकरशाह जी के स्मारक और मंडला में मेडिकल कॉलेज खोलने से लेकर विकास की गाथा भाजपा ने लिखी है।
 
राजराजेश्वरी मंदिर में सीएम ने की माता की आराधना, मांगा प्रदेश के कल्याण का आशीर्वाद
 
मंडला पहुंच कर मुख्यमंत्री ने राजराजेश्वरी माता के मंदिर में पूजा अर्चना की और मंडला सहित प्रदेशवासियों के कल्याण की प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा- मेरी लाडली बहनाओं को प्रणाम..
 
सर्व मंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थ साधिके।
शरण्ये त्र्यम्बके गौरी नारायणी नमोस्तुते।।
 
मेरे लिए जीवित, जागृत अगर कोई देवी है तो वह मेरी बहनें और बेटियां हैं। मैं उनको प्रणाम करता हूं।
 
या देवी सर्वभूतेषु मातृ-रूपेण संस्थिता।
नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः॥
 
सीएम ने कहा- आज स्कंदमाता का दिन है। मैं विनती करता हूं कि सुख-समृद्धि और रिद्धि-सिद्धि मेरी जनता की जिंदगी में लाना, उन पर कृपा और आशीर्वाद की वर्षा करना, उनके हिस्से में कोई तकलीफ ना आने देना। उनके हिस्से की कोई तकलीफ हो तो मां मुझे दे देना।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad