Advertisement

खाते में भेजी गई लाड़ली बहना योजना की चौथी किस्त, भैया शिवराज ने बहनों को दी पक्के घर की भी सौगात

मेरी लाड़ली बहनो, आज आपके खातों में खुशियों की चौथी किस्‍त डाल दी है। ये यात्रा यहीं नहीं रुकेगी,...
खाते में भेजी गई लाड़ली बहना योजना की चौथी किस्त, भैया शिवराज ने बहनों को दी पक्के घर की भी सौगात

मेरी लाड़ली बहनो, आज आपके खातों में खुशियों की चौथी किस्‍त डाल दी है। ये यात्रा यहीं नहीं रुकेगी, अक्‍टूबर से मेरी सभी 1 करोड़ 31 लाख लाड़ली बहनों के खातों में 1250 रुपये की राशि डाली जाएगी। इतना ही नहीं, तुम्‍हें कच्‍चे घरों में ना रहना पड़े इसलिए 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना आवास योजना' बना दी है। अब सभी लाड़ली बहनों के पक्‍के आवास बनाए जाएंगे। यह बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ग्वालियर में कही। मुख्यमंत्री सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.31 करोड़ लाड़ली बहनों को 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना' अंतर्गत 1269 करोड़ रुपये की राशि अंतरित कर रहे थे।

बढ़ गई लाड़ली बहनों की संख्या

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह बताते हुए मुझे अत्‍यंत प्रसन्‍नता है कि मेरी सवा करोड़ लाड़ली बहनों का परिवार अब और भी बड़ा हो गया है। 21 से 23 साल की विवाहित बहनें एवं घर में ट्रैक्टर होने के कारण जो बहनें योजना का लाभ पाने से वंचित रह गई थीं, उन्‍हें भी जोड़कर अब यह परिवार लगभग 1.31 करोड़ बहनों का परिवार बन गया है। अब अगले महीने से सभी बहनों को 1250 रुपए मिलेंगे।

लाडली बहनों को बना कर दिए जाएंगे घर

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने तय किया है कि आवास योजना में जिनके नाम छूट गए हैं, उन बहनों से आवेदन अपने-अपने पंचायत में लेंगे और आवेदन लेकर उसकी जांच करके लाड़ली बहना आवास योजना के माध्यम से बहनों को पक्के घर बनाने का पैसा भी दिया जाएगा।

सारे बिल हुए माफ, अगले महीने से सिर्फ 100 रुपये आएगा बिल

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने तय किया है कि जिन गरीब लाड़ली बहनाओं के बड़े-बड़े बिजली के बिल आए हैं, वो बहनें नहीं मैं भरवाऊँगा। गरीब बहनों के इस महीने तक के बिल हम ज़ीरो कर देंगे, अगले महीने से जिनकी 1 किलोवाट बिजली से कम खपत है उनके बिल केवल 100 रुपए आएंगे।

12वीं में 60% से अधिक नंबर लाने पर मिलेगा लाभ

सभा दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक और बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि मेरी बहनों, अगले साल से हमारे बच्चे 12वीं में 60 प्रतिशत से अधिक नंबर लाएंगे तो मामा 25 हजार रुपये उनके खाते में डालेगा। गांव और शहर के स्कूल में जो बच्चे प्रथम, द्वितीय, तृतीय रैंक लाएंगे उन्हें मामा स्कूटी दिलाएगा।

केंद्रीय मंत्री के साथ की पूजा-अर्चना

सभा से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अचलेश्वर मंदिर ग्वालियर में मुख्यमंत्री चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा भगवान शंकर का पूजन भी किया।

इसके बाद रोड शो के साथ सीएम शिवराज सिंह फूलबाग मैदान पहुंचकर राज्य स्तरीय महिला हितग्राही सम्मेलन में शामिल हुए।

बहनों के खाते में भेजी चौथी किस्त

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को लाड़ली बहना योजना के तहत सिंगल क्लिक के जरिए मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की चौथी किस्त अंतरित की।

करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का किया लोकार्पण और भूमि पूजन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर जिले को विकास की सौगात भी दिया। उन्होंने लगभग 380 करोड़ रुपये लागत के 23 कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इनमें लगभग 39 करोड़ रुपये लागत के 9 कार्यों का लोकार्पण और लगभग 341 करोड़ रुपये लागत के 14 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad