Advertisement

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के करकमलों से अहमदाबाद के संस्कारधाम कैम्पस में ‘खेले साणंद-स्पोर्ट्स लीग’ का शुभारंभ

मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल के करकमलों से अहमदाबाद के संस्कारधाम कैम्पस में विजयी भारत फाउंडेशन...
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के करकमलों से अहमदाबाद के संस्कारधाम कैम्पस में ‘खेले साणंद-स्पोर्ट्स लीग’ का शुभारंभ

मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल के करकमलों से अहमदाबाद के संस्कारधाम कैम्पस में विजयी भारत फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘खेले साणंद-स्पोर्ट्स लीग’ का शनिवार को शुभारंभ हुआ।

'खेले साणंद-स्पोर्ट्स लीग' के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि हर बच्चे को स्पोर्ट्स के खेलों में भरपूर भाग लेकर खूब खेलना चाहिए। इसके साथ बच्चों को वर्ष 2036 में भारत में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों की तैयारियाँ भी अभी से शुरू कर देने चाहिए।

मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ संवाद करते हुए कहा कि छात्रों व छात्राओं को मोबाइल का उपयोग कम करना चाहिए और खेल के मैदान पर अधिक खेलना चाहिए तथा अपने पसंदीदा एक खेल में आगे आना चाहिए।

श्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में गुजरात में विकास का उत्सव मनाया जा रहा है। हाल ही में 57 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण एक ही दिन में हुआ है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के करकमलों से कल (रविवार को) और 50 हजार करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास होने वाला है। इस प्रकार; विकसित भारत का संकल्प पूरा हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि 'मोदी गारंटी यानी गारंटी पूरी करने की भी गारंटी' और विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए सभी गारंटियाँ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में योजनाबद्ध रूप से पूरी की जा रही हैं। इस प्रकार; देश के नागरिकों को सभी देय लाभ घर-घर तक पहुँच रहे हैं।

केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह के संसदीय क्षेत्र की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि श्री अमित शाह देश का ध्यान रखने के साथ-साथ अपने संसदीय क्षेत्र का भी उतना ही ध्यान रख रहे हैं, जो हम सबके के लिए एक प्रेरणादायक है। श्री शाह के संसदीय क्षेत्र में सांसद खेल प्रतियोगिता भी बहुत सुंदर ढंग से आयोजन किया गया है। श्री नरेन्द्र मोदी व श्री अमित शाह के नेतृत्व में हर सेक्टर में बहुत बड़ा परिवर्तन आया है और विकसित भारत का संकल्प साकार हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों के साथ स्वच्छता के संदर्भ में संवाद करते हुए कहा कि हर बच्चे को स्वच्छता को लेकर जागृत रहना चाहिए और कूड़ा-कचरा सदैव डस्टबीन में डालने का आग्रह रखना चाहिए। मुख्यमंत्री ने बच्चों से स्वच्छता रखने की अपील भी की।

यहाँ उल्लेखनीय है कि ‘खेले साणंद-स्पोर्ट्स लीग’ में साणंद के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के 60 से अधिक स्कूलों के 1500 से अधिक छात्र-छात्राएँ भाग ले रहे हैं। इस स्पोर्ट्स लीग में तीन खेल रखे गए हैं; जिनमें खो-खो, कबड्डी व वॉलीबॉल शामिल हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सबसे कबड्डी और उसके बाद खो-खो की टीम के हर बच्चे व कोच से मुलाकात की तथा टॉस करवा कर मैच का शुभारंभ भी कराया।

समारोह में साणंद के विधायक श्री कनुभाई देसाई, अहमदाबाद जिला भाजपा अध्यक्ष श्री हर्षगिरी गोस्वामी, साणंद तहसील विकास अधिकारी श्री नीरज बारोट, संस्कारधाम के अध्यक्ष डॉ. आर. के. शाह, विजय भारत फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री जलज दाणी, निदेशक श्री दुर्गेश अग्रवाल, स्कूल के शिक्षक और छात्र-छात्राएँ बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad