Advertisement

विकास पर्व में मामा का बड़ा ऐलान- सभी जातियों के प्रतिभाशाली बच्चों की फीस माता-पिता नहीं, शिवराज सरकार भरवाएगी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भिंड जिले के लहार में आयोजित जन दर्शन कार्यक्रम कई...
विकास पर्व में मामा का बड़ा ऐलान- सभी जातियों के प्रतिभाशाली बच्चों की फीस माता-पिता नहीं, शिवराज सरकार भरवाएगी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भिंड जिले के लहार में आयोजित जन दर्शन कार्यक्रम कई मायनों में ऐतिहासिक रहा। नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के सीनियर लीडिर डॉ.गोविंद सिंह का गढ़ कहे जाने वाले लहार की सड़कों पर सीएम शिवराज के रोडशो जन सैलाब देखते ही बन रहा था वहीं रोड शो के बाद आयोजित जन सभा में भीड़ ऐसी की बैठने के लिए जगह कम पड़ गई। दूर-दूर तक लोग ही लोग दिखाई दे रहे थे। सीएम शिवराज ने इस उत्साह और उमंग को दिल से कबूल करते हुए कहा कि- आज भिंड जिले में लहार की सड़कों पर जनता का ऐसा प्यार मिला कि मैं नतमस्तक हूं...। साथ ही मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. गोविंद सिंह को चुनौती देते हुए कहा कि जन सैलाब बता रहा है कि जनता ने आपके अन्याय और आतंक के साम्राज्य को जला कर राख करने का संकल्प ले लिया है।

भांजे-भांजियों के लिए शिवराज की सौगात

मुख्यमंत्री ने सभा में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि- सभी जातियों के प्रतिभाशाली बच्चों की फीस माता-पिता नहीं, बल्कि उनके मामा भरवाएंगे। श्री चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार बच्चों की जिंदगी बदल रही है। उन्होंने कहा कि 17 अगस्त के दिन दूसरे गांव स्कूल पढ़ने जाने वाले बच्चों के खाते में साइकिल के लिए वे ₹4500 डालेंगें। सरकारी नौकरियों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 1 लाख भर्तियों का अभियान जारी है और अब 50 हजार भर्तियां और की जाएंगी।

रक्षाबंधन से पहले लाड़ली बहनों से बात करेंगे शिवराज

रक्षाबंधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बहनों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। श्री चौहान ने इस ओर इशारा करते हुए कहा कि वे 27 अगस्त को दोपहर 2 बजे फिर अपनी बहनों से जुड़ने वाले हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में इस बार ऐसी राखी मनाएंगे, जिसे दुनिया देखेगी। लाड़ली बहना योजना के बारे में बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘’बहनों के खातों में ₹1-1 हजार की तीन किस्तें डल गई हैं। इस राशि को बढ़ाकर मैं धीरे-धीरे ₹3000 करूंगा। तभी मुझे चैन मिलेगा।‘’ वहीं श्री चौहान ने प्रदेश में महिला अपराधों के खिलाफ कड़े कानून के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि- ‘’मध्यप्रदेश की धरती पर अगर बहन-बेटी की तरफ कोई गलत नजर से देखेगा या दुराचार करेगा, तो सीधा फांसी के फंदे पर लटका दिया जाएगा। साथ ही मामा का बुलडोजर ब्याज में चलेगा।‘’

किसानों के साथ शिवराज सरकार

किसान पुत्र शिवराज ने किसान कल्याण की योजनाओं पर चर्चा करते हुए कहा कि किसान सम्मान निधि के तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी साल में तीन किश्तों में दो-दो हजार रुपये डाल रहे हैं। वहीं राज्य की बीजेपी सरकार भी पहले 4 हजार रुपये किसानों को देती थी, जिसे बढ़ाकर 6 हजार रुपये कर दिया गया है। इस तरह साल में तीन बार 2-2 हजार रुपये डाले जाएगे। किसानों को साल में 12 हजार रुपये मिलेंगे।

100 करोड़ रुपये से बनने वाले भव्य मंदिर की नींव रखेंगे प्रधानमंत्री मोदी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि इस साल 8 फरवरी को उन्होंने सागर जिले में बनाए जाने वाले संत रविदास जी के भव्य मंदिर और स्मारक की घोषणा की थी। 100 करोड़ रुपये की लागत वाले इस मंदिर और स्मारक का शिलान्यास कल 12 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को वे कई सौगातें भी देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad