Advertisement

सीएम बनते ही एक्शन में मोहन यादव, हमीदिया अस्पताल का किया औचक निरीक्षण; मरीजों के परिजन से की बात

मध्य प्रदेश के नव नियुक्त मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव एक्शन मोड हैं। वे सोमवार रात भोपाल के हमीदिया...
सीएम बनते ही एक्शन में मोहन यादव, हमीदिया अस्पताल का किया औचक निरीक्षण; मरीजों के परिजन से की बात

मध्य प्रदेश के नव नियुक्त मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव एक्शन मोड हैं। वे सोमवार रात भोपाल के हमीदिया अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। सीएम ने यहां पर मरीज और उनके परिजनों से मुलाकात कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने डॉक्टरों से चर्चा कर अस्पताल में व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान सीएम ने कहा कि मरीजों के इलाज में कोई भी लापरवाही न की जाए।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने आयुष्मान कार्ड और इस योजना से मिल रहे लाभ को लेकर भी जानकारी हासिल की। सीएम के औचक निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव राघवेंद्र सिंह और सीनियर डॉक्टर तथा नर्सिंग स्टाफ मौजूद थे।

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के ट्विटर अकाउंट पर अस्पताल के औचक निरीक्षण तस्वीरें साझा की गईं और बताया गया कि मुख्यमंत्री जी ने मरीजों व उनके परिजनों से व्यवस्थाओं और सुविधाओं के संबंध में चर्चा की एवं डॉक्टरों से जानकारी प्राप्त की। औचक निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने कहा कि हमारा सबका काम है कि सरकार अपनी दक्षता से काम करे। माननीय यशस्वी प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी 24 घंटे काम करते हैं। उनके काम करने की क्षमता, योग्यता और ऊर्जा से हमको प्रेरणा मिलती है। हमीदिया हॉस्पिटल हमारे भोपाल संभाग व आसपास के जिलों का सबसे अच्छा अस्पताल है। दूर-दूर से मरीज यहां इलाज कराने आते हैं। आज यहां निरीक्षण के लिए पहुंचा एवं व्यवस्थाएं देखीं। हमारी कोशिश रहेगी कि बेहतर से बेहतर सुविधाएं और लाभ मरीजों को दे सकें, इस दिशा में कार्य करेंगे।

मुख्यमंत्री ने अस्पताल के एसएनसीयू और एमएनयू वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने ओपीडी का भी निरीक्षण किया। सीएम ने कहा कि अस्पताल में सभी इंतजाम दुरुस्त रखे जाएं ताकि मरीजों को इलाज के दौरान कोई परेशानी न हो। अस्पताल आनेवाले मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध हो। सीएम यादव ने अस्पताल परिसर में मरीजों के परिजनों से विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में भी चर्चा की।

सीएम मोहन यादव ने अस्पताल में उपलब्ध उपकरणों और मशीनों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने इस संबंध में डॉक्टरों से जानकारी भी हासिल की। सीएम ने प्रीटर्म वनजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई का भी निरीक्षण किया और वहां भर्ती महिला मरीजों से चर्चा भी की। उन्होंने नवजात शिशुओं को भी देखा। इस दौरान मरीजों ने परिजनों ने अपनी समस्याएं भी मुख्यमंत्री के सामने रखी जिसका शीघ्र समाधान का उन्होंने आश्वासन दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad