Advertisement

शक्ति: महिलाओं की शक्ति का जश्न मनाएगा ‘हर वर्ल्ड इंडिया’, पीसीजीएल, मिरांडा हाउस और द पॉलिसी टैंक आए साथ

महिलाओं को बढ़ावा देने के लिए काम करने वाली संस्था 'हर वर्ल्ड इंडिया' ने काउंसिल सेंटर एंड जेंडर लैब...
शक्ति: महिलाओं की शक्ति का जश्न मनाएगा ‘हर वर्ल्ड इंडिया’, पीसीजीएल, मिरांडा हाउस और द पॉलिसी टैंक आए साथ

महिलाओं को बढ़ावा देने के लिए काम करने वाली संस्था 'हर वर्ल्ड इंडिया' ने काउंसिल सेंटर एंड जेंडर लैब (पीसीजीएल), मिरांडा हाउस और काउंसिल टैंक के साथ मिलकर काम करने की घोषणा की है। इसके तहत, 7 मार्च 2024 यानी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को "शक्ति" - द पावर ऑफ वूमेन' के रूप में मनाया जाएगा। विविध दृष्टिकोणों और विशेषज्ञता को एक साथ लाकर, इस आयोजन का उद्देश्य विश्व स्तर पर महिलाओं की उत्कृष्ट उपलब्धियों और योगदान को पहचानना और उनकी सराहना करना है।

‘हर वर्ल्ड इंडिया’ महिलाओं के मुद्दों को आगे बढ़ाने में ना सिर्फ सबसे आगे रहा है, बल्कि एक ऐसा मंच तैयार कर रहा है जो जीवन के सभी क्षेत्रों की महिलाओं की उपलब्धियों को सशक्त और शिक्षित बनाने का काम करता है। संगठन ने महिलाओं को अपनी यात्रा साझा करने के लिए जगह देकर सकारात्मक बदलाव को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किया है।मिरांडा हाउस कॉलेज में जेंडर और पॉलिसी मुद्दों को सुलझाने के लिए समर्पित एक रिसर्च लैब पीसीजीएल और एक प्रमुख सामाजिक विज्ञान अनुसंधान संगठन पॉलिसी टैंक के साथ सहयोग, इस महिला दिवस समारोह के प्रभाव को और बढ़ा देता है।

हर वर्ल्ड इंडिया की संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ राखी बख्शी ने आगामी कार्यक्रम के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “'नारी शक्ति' - हर महिला में निहित ताकत' का महिमामंडन करने के उद्देश्य से, यह कार्यक्रम एक साझा मंच तैयार करेगा। यहां विविध पृष्ठभूमि की महिलाएं अपनी प्रेरक अंतर्दृष्टि, कहानियां और ज्ञान साझा कर सकती हैं। इस कार्यक्रम में वक्ता, छात्र और प्रतिष्ठित महिलाएं ज्ञान, अंतर्दृष्टि और अनुभव साझा करने के लिए एक साथ आएंगी। सम्मानित वक्ताओं में विज्ञान, सिविल सेवा, स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा के क्षेत्र से निपुण महिलाएं शामिल हैं।

ऐसे युग में जहां महिलाओं के नेतृत्व वाला विकास हमारे राष्ट्र की विकास गाथा को आगे बढ़ा रहा है, ‘शक्ति’ एक ऐसा मंच प्रदान करती है जो विभिन्न परिदृश्यों से महिला नेताओं के एक प्रभावशाली समूह को सामने लाता है।

मिरांडा हाउस की प्रिंसिपल डॉ. बिजयलक्ष्मी नंदा ने कहा, "महिलाओं की ताकत, लचीलापन, कौशल और उनकी प्रतिभा को अभी एक सक्षम इको सिस्टम मिल रहा है और हम इसका जश्न मना रहे हैं।" इस प्रकार, जैसा कि दुनिया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने के लिए एक साथ आती है, हर वर्ल्ड इंडिया, पीसीजीएल, मिरांडा हाउस और पॉलिसी टैंक के सहयोग से, सभी को इस सशक्त कार्यक्रम में शामिल होने और अधिक समावेशी और न्यायसंगत यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करता है।

कार्यक्रम की जानकारी:

दिनांक: 7 मार्च 2024
समय: शाम 4:15 बजे से
स्थान: मिनी ऑडिटोरियम, मिरांडा हाउस (डीयू) जीसी नारंग रोड, छात्र मार्ग, नई दिल्ली
थीम: शक्ति- सेलिब्रेटिंग वूमन

प्राप्ति दास - फ़ोन - +91 81339 47953

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad