Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने की सीएम शिवराज सिंह चौहान की सराहना, बोले- एमपी में 50 हजार शिक्षकों की भर्ती हुई, सरकार बधाई के पात्र है

मुझे बताते हुए अत्‍यंत प्रसन्‍नता है कि सफलता की एक और सीढ़ी चढ़ते हुए मध्‍यप्रदेश में आज 5,580...
प्रधानमंत्री मोदी ने की सीएम शिवराज सिंह चौहान की सराहना, बोले- एमपी में 50 हजार शिक्षकों की भर्ती हुई, सरकार बधाई के पात्र है

मुझे बताते हुए अत्‍यंत प्रसन्‍नता है कि सफलता की एक और सीढ़ी चढ़ते हुए मध्‍यप्रदेश में आज 5,580 शिक्षकों की नियुक्ति की गई है। भोपाल के भेल में आयोजित कार्यक्रम में नवनियुक्‍त शिक्षकों को बधाई पत्र भेंटकर उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। आज जो शिक्षक बन रहे हैं, मैं आपको और आपके परिवार के लोगों को इस सफलता और नई यात्रा के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं मध्यप्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्त होने वाले 5,500 से ज्यादा शिक्षक भाई-बहनों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। यह बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहीं। प्रधानमंत्री, भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअली जड़कर संबोधन दे रहे थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में पिछले 3 वर्षों में करीब 50 हजार शिक्षकों की भर्ती हुई है। इसके लिए राज्य सरकार बहुत-बहुत बधाई की पात्र है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षक को पर्याप्त सुविधाएं न देना भी पाप है। कांग्रेस की सरकार में संविदा, शिक्षाकर्मी कहा जाता था। 500 रुपये महीने वेतन दिया जाता था। लेकिन जब मेरी सरकार बनी तो हमने सभी को शिक्षक बनाया, अच्छा वेतन दिया। यह बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति बधाई पत्र देते हुए कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी भी व्यवस्था में और सुधार करने वाला हूं।

उन्होंने कहा कि शिक्षक का काम विद्यार्थियों को ज्ञान और बेहतर मनुष्य बनने का संस्कार देना भी है। मुख्यमंत्री ने शिक्षकों से आग्रह करते हुए कहा कि आप बच्‍चों की चिंता करिए, आप सभी के भविष्‍य की चिंता करना मेरा काम है।

आपको बता दें कि सोमवार को भोपाल के भेल स्थित सीएम राइज महात्मा गांधी विद्यालय में प्रशिक्षण-सह-उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित हुआ था। यहां पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 5 हजार 580 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति बधाई पत्र सौंपा। सीएम ने प्रतीकात्मक तौर पर 10 शिक्षकों को मंच पर बुलाया और उन्हें यह पत्र सौंपे। इसमें सत्र 2023-24 में नवनियुक्त 5 हजार 580 शिक्षक शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad