Advertisement

चुनावी रैली में गोली लगने से घायल हुए ट्रंप लेकिन हालत ‘ठीक’: चुनाव-प्रचार अभियान दल

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर शनिवार को पेनसिल्वेनिया के बटलर में चुनावी रैली के...
चुनावी रैली में गोली लगने से घायल हुए ट्रंप लेकिन हालत ‘ठीक’: चुनाव-प्रचार अभियान दल

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर शनिवार को पेनसिल्वेनिया के बटलर में चुनावी रैली के दौरान हमला किया गया जिसमें वह घायल हो गए लेकिन उनकी हालत ‘ठीक है’। उनके चुनाव-प्रचार अभियान दल ने यह जानकारी दी।

अमेरिकी की ‘सीक्रेट सर्विस’ ने बताया कि ट्रंप शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान छह बजकर 15 मिनट पर एक संदिग्ध हमलावर ने रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियां चलाईं, जिसमें ट्रंप घायल हो गए।

ट्रंप के चुनाव-प्रचार अभियान दल ने कहा, ''पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ठीक हैं। कानून प्रवर्तन और संबंधित अधिकारियों द्वारा तुरंत इस मामले में की गई कार्रवाई के लिए हम आभारी हैं।'' ट्रंप के दहिने कान के ऊपरी हिस्से पर गोली लगी थी।

पेनसिल्वेनिया में आयोजित ट्रंप की चुनाव-प्रचार रैली में हजारों की संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे और विभिन्न टीवी चैनल पर इसका सीधा प्रसारण किया जा रहा था।

रैली के दौरान जैसे ही ट्रंप को गोली लगी तो सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने सुरक्षा के लिए उन्हें चारो ओर से घेर लिया, हालांकि अधिकारियों के साथ जाते समय ट्रंप ने ऑडियो फीड के जरिए अपने समर्थकों से कुछ कहा।

चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप पर हुए इस हमले की सभी नेताओं ने निंदा की है। राष्ट्रपति जो बाइडन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बिल क्लिंटन ने इस हमले की निंदा की है।

‘सीक्रेट सर्विस’ के प्रवक्ता एंथनी गुगेइल्मी ने एक बयान में कहा,‘‘ अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया। संघीय एजेंसी ने तत्काल सुरक्षात्मक उपाय किए, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप सुरक्षित हैं।’’

उन्होंने कहा, "इस हमले से रैली में मौजूद एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। इस मामले की जांच जारी है। सीक्रेट सर्विस ने एफबीआई को सूचित कर दिया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad