Advertisement

पॉर्न स्टार को 'गुप्त दान': अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप सभी 34 मामलों में दोषी करार

‘पॉर्न स्टार’ स्टॉर्मी डेनियल्स को गुप्त तरीके से धन देने के मामले में डोनाल्ड ट्रंप को रिकॉर्ड...
पॉर्न स्टार को 'गुप्त दान': अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप सभी 34 मामलों में दोषी करार

‘पॉर्न स्टार’ स्टॉर्मी डेनियल्स को गुप्त तरीके से धन देने के मामले में डोनाल्ड ट्रंप को रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के 34 आरोपों के तहत बृहस्पतिवार को दोषी पाया गया और इसी के साथ वह किसी गंभीर अपराध के लिए दोषी ठहराए गए अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति बन गए।

न्यूयॉर्क की एक कोर्ट ने गुरुवार को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक पोर्न स्टार को अपने संबंधों को छिपाने के लिए धन दिया था, वहीं, सुनवाई के दौरान उनको मुकदमे में सभी 34 गंभीर आरोपों में दोषी पाया गया। ट्रंप द्वारा पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसे देने का मामला 2016 का है।

दरअसल, ट्रंप के इस पोर्न स्टार के साथ रिश्ते होने की बाते सामने आई थी और उनपर आरोप है कि उन्होंने इसको छुपाने के लिए स्टॉर्मी को 1 लाख 30 हजार का भुगतान किया था।

ट्रंप के लिए यह बहुत बड़ा झटका है क्योंकि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति जो बाइडन के खिलाफ अपना अभियान जारी रखे हुए हैं। जूरी के फैसले के बाद, ट्रंप ने मुकदमे की कड़ी निंदा की और इसे अपमानजनक करार दिया और इसे धांधली बताया।

बड़ी बात यह है कि ट्रम्प अमेरिकी इतिहास में किसी अपराध के लिए दोषी ठहराए जाने वाले पहले राष्ट्रपति बन गए हैं। ट्रम्प ने मामले पर अपने प्रभाव का निराधार दावा करते हुए मैनहट्टन जिला अटॉर्नी और बाइडन प्रशासन की भी आलोचना की। ट्रंप की कानूनी टीम ने फैसले को चुनौती देगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad