Advertisement

फ्लोरिडा के एयरपोर्ट पर गोलीबारी, पांच मरे

अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित फोर्ट लाउडेरडाले हॉलीवुड अंतरराष्टीय हवाईअड्डे पर एक बंदूकधारी की गोलीबारी में कम से कम पांच लोग मारे गए और आठ अन्य घायल हुए हैं। इस तरह की घटना ने एक बार फिर देश को हिलाकर रख दिया है।
फ्लोरिडा के एयरपोर्ट पर गोलीबारी, पांच मरे

संदिग्ध की पहचान 26 वर्षीय एस्टेबन सैंटियागो के रूप में हुई है जिसे हिरासत में ले लिया गया है। हमले के पीछे उसकी मंशा का तत्काल पता नहीं लग पाया है। एस्टेबन एक सैनिक था जो इराक युद्ध में भी भाग ले चुका है। उसका प्रदर्शन संतोषजनक नहीं होने के कारण पिछले साल उसे अलास्का आर्मी नेशनल गार्ड से निकाल दिया गया था।

पुलिस ने बताया कि गोलीबारी टर्मिनल दो पर टीएसए जांच केंद्र के बाहर हुई। टर्मिनल दो से एयर कनाडा और डेल्टा एयरलाइन्स का संचालन होता है। हवाईअड्डे की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि सभी विमान सेवा अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई हैं। राष्टीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता नेड प्राइज ने कहा कि  राष्ट्रपति बराक ओबामा अमेरिकी नागरिकों की ओर से मृतकों के परिवारों और उनके करीबियों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

ओबामा ने फ्लोरिडा के गर्वनर रिक स्कॉट और ब्रोवार्ड काउंटी की मेयर बारबरा शरीफ से घटना के संबंध में फोन पर बात की। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया,  फ्लोरिडा की भयानक स्थिति पर नजर बनाए हुए हूं। अभी गवर्नर स्कॉट से बात की। सभी के लिए संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। सुरक्षित रहें।

टर्मिनल डाइव पर गोलीबारी से थोड़ी देर पहले स्थानीय समयानुसार अपराह्न एक बजे पुलिस को गोलीबारी के संबंध में एक फोन आया था।

पूर्व व्हाइट हाउस प्रेस सचिव अरी फ्लेशर ने ट्वीट किया कि  मैं फोर्ट लाउडेरडाले हवाईअड्डे पर हूं। गोलियां चलीं। सभी भाग रहे हैं। मियामी के एक टीवी स्टेशन ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए दावा किया है कि यह फुटेज बैगेज टर्मिनल की है। वीडियो में कई घायल लोग फर्श पर गिरे नजर आते हैं और कुछ चिकित्सीय मदद के लिए चिल्लाते दिखते हैं।

ब्रोवार्ड काउंटी की मेयर बारबरा शरीफ ने सीएनएन से कहा कि हमलावर अकेला था और वहां उसके किसी सहयोगी के होने के भी कोई सबूत नहीं है। उन्होंने कहा कि  अभी हमें हमले के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन हम सक्रिय रूप से जांच कर रहे हैं। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad