Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी ने कहा- उनकी पार्टी जीतेगी अगला चुनाव

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने रविवार को विश्वास जताया कि उनकी पाकिस्तान पीपुल्स...
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी ने कहा- उनकी पार्टी जीतेगी अगला चुनाव

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने रविवार को विश्वास जताया कि उनकी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) अगला आम चुनाव जीतेगी और उम्मीद जताई कि चुनाव निष्पक्ष और स्वतंत्र तरीके से होंगे। जरदारी का बयान ऐसे समय आया है जब विभिन्न राजनीतिक दल अगले साल 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव की तैयारी कर रहे हैं।

जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने एक्स में उनका बयान साझा किया, जिसमें उन्होंने कहा कि देश पारदर्शी चुनाव की ओर बढ़ रहा है और उनकी पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। जरदारी ने कहा, "मुझे ईसीपी पर पूरा भरोसा है कि वह पारदर्शी तरीके से चुनाव करवाएगी।" उन्होंने कहा कि पीपीपी शीर्ष पर आएगी।

जरदारी ने कहा, "पीपीपी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो हर तरह के माहौल में चुनाव लड़ने में सक्षम है।" उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि देश में चुनाव के लिए माहौल अनुकूल है, जो समय पर होना चाहिए। उनकी पार्टी के एक बयान के अनुसार, उनका यह बयान कराची में ब्रिटेन के उच्चायुक्त जेन मैरियट के साथ बैठक के एक दिन बाद आया है, जहां उन्होंने "कई मुद्दों" पर चर्चा की।

इससे पहले, पीपीपी अध्यक्ष और उनके बेटे बिलावल भुट्टो जरदारी ने चुनावी मुकाबले में समान अवसर की कमी को बार-बार उजागर करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी को अतीत में असमान परिस्थितियों में चुनाव लड़ना पड़ा था। बिलावल को चिंता है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को शक्तिशाली प्रतिष्ठान के हाथों बेहतर व्यवहार मिलेगा और वे चुनाव में विजयी होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad