Advertisement

आतंकवाद के खिलाफ युद्ध के लाभ को बाधित करने की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी: पाक सेना प्रमुख

पाकिस्तान के हाल ही में नियुक्त सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने मंगलवार को कहा कि किसी को भी आतंकवाद के...
आतंकवाद के खिलाफ युद्ध के लाभ को बाधित करने की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी: पाक सेना प्रमुख

पाकिस्तान के हाल ही में नियुक्त सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने मंगलवार को कहा कि किसी को भी आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में कड़ी मेहनत से हासिल की गई उपलब्धि को बाधित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सेना की मीडिया शाखा, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार, जनरल मुनीर ने अफगानिस्तान के साथ पश्चिमी सीमा पर खैबर जिले में तिराह घाटी की अपनी यात्रा के दौरान ये टिप्पणियां कीं।

जनरल मुनीर ने कहा कि मातृभूमि की रक्षा हर कीमत पर सुनिश्चित की जाएगी और शांति भंग करने वालों के लिए कोई जगह नहीं होगी। उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया, "आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में अब तक की गई मेहनत की कमाई को बाधित करने की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी।"

अधिकारियों और जवानों के साथ बातचीत करते हुए, जनरल मुनीर ने उनके उच्च मनोबल और कर्तव्य के पालन में परिचालन तत्परता के लिए उनकी प्रशंसा की।

सीओएएस ने कहा कि आदिवासियों और सुरक्षा बलों के असंख्य बलिदानों के कारण राज्य की प्रतिष्ठा स्थापित हुई है। उन्होंने कहा, "आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई राष्ट्र के समर्थन से तब तक जारी रहेगी जब तक हम स्थायी शांति और स्थिरता हासिल नहीं कर लेते।"

उनकी टिप्पणी पिछले हफ्ते प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) द्वारा जून में सरकार के साथ हुए अनिश्चितकालीन युद्धविराम को वापस लेने और अपने उग्रवादियों को देश भर में हमले करने का आदेश देने के कुछ दिनों बाद आई है।

टीटीपी, जिसे पाकिस्तान तालिबान के रूप में भी जाना जाता है, को 2007 में कई आतंकवादी संगठनों के एक छाता समूह के रूप में स्थापित किया गया था। इसका मुख्य उद्देश्य पूरे पाकिस्तान में इस्लाम के अपने सख्त ब्रांड को लागू करना है।

टीटीपी ने जून में सरकार के साथ युद्धविराम की घोषणा की लेकिन सुरक्षा बलों पर हमले कभी नहीं रुके। समूह ने कभी जिम्मेदारी का दावा नहीं किया और इसके बजाय उन हमलों के लिए किरच समूहों को दोषी ठहराया।

समूह, जिसे अल-कायदा का करीबी माना जाता है, को पाकिस्तान भर में कई घातक हमलों के लिए दोषी ठहराया गया है, जिसमें 2009 में सेना मुख्यालय पर हमला, सैन्य ठिकानों पर हमले और 2008 में इस्लामाबाद में मैरियट होटल में बमबारी शामिल है।

सेना प्रमुख ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर तैनात अग्रिम सैनिकों के साथ एक दिन बिताया, जहां उन्हें फील्ड कमांडर द्वारा पश्चिमी सीमा प्रबंधन व्यवस्था के हिस्से के रूप में परिचालन तैयारियों और सीमा नियंत्रण उपायों के बारे में जानकारी दी गई।

बाद में सेना प्रमुख ने कोर मुख्यालय पेशावर का दौरा किया। उन्हें खैबर-पख्तूनख्वा के नव-विलयित जिलों के उत्थान के लिए सामाजिक-आर्थिक विकास परियोजनाओं के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाने के प्रयासों सहित संचालन, प्रशिक्षण और गठन के अन्य मामलों के बारे में भी जानकारी दी गई। पिछले महीने सेना की कमान संभालने के बाद से जनरल मुनीर का पश्चिमी सीमा का यह पहला दौरा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad