Advertisement

पांच साल बाद फिर से शुरू होगी दुनिया की सबसे लंबी फ्लाइट, सिंगापुर-न्यूयॉर्क के बीच 16,700 किमी में लगेंगे 19 घंटे

दुनिया की सबसे लंबी हवाई यात्रा न्यूयॉर्क और सिंगापुर के बीच सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा शुरू की जा रही...
पांच साल बाद फिर से शुरू होगी दुनिया की सबसे लंबी फ्लाइट, सिंगापुर-न्यूयॉर्क के बीच 16,700 किमी में लगेंगे 19 घंटे

दुनिया की सबसे लंबी हवाई यात्रा न्यूयॉर्क और सिंगापुर के बीच सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा शुरू की जा रही है। इस यात्रा की कुल दूरी 16,700 किमी है जिसे पूरा करने में 19 घंटे का समय लगेगा। सिंगापुर एयर लाइंस अपनी इस नॉन स्टॉप सेवा को 5 साल बाद फिर से शुरु करने जा रही है, इससे पहले साल 2013 में चलाई गई थी लेकिन अत्यधिक खर्च और कम क्षमता के कारण इसे बंद करना पड़ा था।

अपनी पहली उडा़न में यह फ्लाइट सिंगापुर से न्यूयॉर्क जाएगी। एक सप्ताह में इसका तीन दिन संचालन होगा। सिंगापुर एयरलाइन्स के अनुसार एयरबस A350-900ULR (अल्ट्रा लॉन्ग रेंज) को यात्रियों की मांग पर शुरू किया जा रहा है।

फ्लाइट में  नहीं है इकॉनामी क्लास  
इस फ्लाइट में कुल 161 लोग यात्रा कर सकेंगे जिसको 67 बिजनेस और 94 प्रीमियम क्लास में बांटा गया है। इस फ्लाइट में इकॉनामी क्लास की सुविधा नहीं है।

इससे पहले दुनिया की सबसे लंबी फ्लाइट कतर से उड़ने वाली ऑकलैंड-दोहा बोइंग-777-200एलआर (लॉन्ग रेंज) थी। इस फ्लाइट के पास यह खिताब साल 2003 से था, जो 17 घंटे 40 मिनट में 14,535 किमी ऑकलैंड से दोहा का सफर तय करती थी। इसी साल कांतास एयरलाइंस ने नॉन-स्टॉप 17 घंटे की फ्लाइट शुरु की है जो आस्ट्रैलिया के पर्थ और लंदन के बीच सेवा देती है।

आपको बता दें कि दुनिया की सबसे लंबी रेल रूस में चलती है, वहीं सबसे लंबी बस यात्रा के लिए आपको कनाडा का रूख करना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad