Advertisement

रूसी संसद के स्पीकर ने किया बड़ा दावा; देश छोड़ कर भागे राष्ट्रपति जेलेंस्की, यूक्रेन ने किया खारिज, कहा- राजधानी कीव में मौजूद

जंग के बीच रूस की संसद के स्पीकर ने दावा किया है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की देश छोड़कर भाग गए...
रूसी संसद के स्पीकर ने किया बड़ा दावा;  देश छोड़ कर भागे राष्ट्रपति जेलेंस्की, यूक्रेन ने किया खारिज, कहा- राजधानी कीव में मौजूद

जंग के बीच रूस की संसद के स्पीकर ने दावा किया है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की देश छोड़कर भाग गए हैं। वो पोलैंड भाग गए हैं। राजधानी कीव पर कई दिनों से संकट के बादल मंडरा रहे थे। ऐसे में जेलेंस्की के देश छोड़ने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि अब शायद कीव पर हमला नहीं होगा। हालाकि रूसी सेना ने यूक्रेन की राजधानी के चारों ओर जबरदस्त घेराबंदी कर रखी है।

वहीं, यूक्रेन ने रूस के दावे के खारिज किया है तथा राष्ट्रपति जेलेंस्की के राजधानी कीव में होने की बात कही है। इससे पहले भी वोलोदिमीर जेलेंस्की कई बार ये कह चुके हैं कि वो अपना देश छोड़कर नहीं भागने वाले।

एक रिपोर्ट में ऐसा कहा गया कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की पिछले एक सप्ताह के दौरान 3 बार हत्या की कोशिश की गई। यह दावा ब्रिटेन के अखबार ‘द टाइम्स’ ने किया है। हालांकि, ये कोशिश रूस की ही एक एजेंसी द्वारा विफल कर दी गई, क्योंकि वे रूस के हमले के खिलाफ हैं।

पिछले 9 दिनों से रुस यूक्रेन पर लगातार हमला कर रहा है और यूक्रेन की सेना लगातार रूस का मुकाबला कर रही है, लेकिन रूस की सेना की तादात काफी ज्यादा है।रूस यूक्रेन की राजधानी कीव समेत तमाम शहरों पर मिसाइल अटैक कर रहा है जिससे यूक्रेन को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है। रूसी मिसाइल अटैक सबसे ज्यादा सेना के कैंपों और बेस पर हुआ है, जिसमें यूक्रेन के हजारों जवान मारे गए। वहीं यूक्रेन की तरफ से भी दावा किया गया है कि, पिछले 9 दिनों में रूस के 9 हजार से भी ज्यादा जवानों को मार गिराया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad