Advertisement

जापानी क्रूज के दो बुजुर्ग यात्रियों की मौत, कोरोना वायरस से थे प्रभावित

कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण जापान के तट पर अलग खड़े किए एक क्रूज के 2 बुजुर्ग यात्रियों की गुरुवार...
जापानी क्रूज के दो बुजुर्ग यात्रियों की मौत, कोरोना वायरस से थे प्रभावित

कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण जापान के तट पर अलग खड़े किए एक क्रूज के 2 बुजुर्ग यात्रियों की गुरुवार को मौत हो गई। एक महिला और एक पुरुष कोरोना वायरस से संक्रमित थे और दोनों की मौत हो गई। दोनों की उम्र 80 वर्ष के आस-पास थी। इस क्रूज पर कोरोना वायरस संक्रमण के 600 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई थी लेकिन इससे किसी की मौत का यह पहला मामला है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बुजुर्ग व्यक्ति का ब्रोन्कियल अस्थमा और एंजाइना का इलाज चल रहा था लेकिन महिला में पूर्व बीमारी की जानकारी नहीं मिल पाई। उसकी मौत का सीधा कारण निमोनिया था। स्वास्थ्य मंत्री काट्सनोबु काटो ने सांसदों से कहा, "मैं उनकी आत्माओं के लिए प्रार्थना करता हूं और उनके शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।"  उन्होंने कहा, "जब उन दोनों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए तो उन्हें इलाज के लिए भेजा गया। मेरा मानना है कि उनका सबसे अच्छा इलाज किया गया।"  

621 में हो चुकी है कोरोना वायरस की पुष्टि

जहाज पर यात्रियों और चालक के 621 सदस्यों में कोरोनावायरस के मामलों की पुष्टि हुई  थी। 14 दिन बाद लक्षण नहीं मिलने पर 443 यात्रियों को छोड़ दिया गया। सभी यात्रियों को हटाने में तीन दिन लग सकते हैं। वहीं, इस पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं कि जापान के मशहूर भीड़-भाड़ वाले शहरों में डायमंड प्रिंसेस क्रूज के यात्री क्यों घूमने निकले, बेशक उनमें टेस्ट नेगेटिव मिला हो।

फरवरी के शुरुआत में पहुंचा था क्रूज 

बता दें, फरवरी महीने के शुरुआत में जापानी तट पर आए इस जहाज पर सवार 3,711 लोगों में 132 चालक दल के सदस्य और 6 यात्रियों सहित कुल 138 भारतीय हैं। वहीं, अमेरिका ने सोमवार को अपने 340 नागरिकों को जहाज से निकाल लिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad