Advertisement

जी7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, बोले- अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देना लक्ष्य

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी7 शिखर सम्मेलन के ‘आउटरीच सत्र’ में शिरकत करने के लिए अपुलिया...
जी7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, बोले- अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देना लक्ष्य

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी7 शिखर सम्मेलन के ‘आउटरीच सत्र’ में शिरकत करने के लिए अपुलिया पहुंचे।  यहां भारत को एक आउटरीच देश के रूप में आमंत्रित किया गया है। जैसे ही पीएम मोदी अपुलिया के ब्रिंडिसि एयरपोर्ट पर पहुंचे, इटली में भारत की राजदूत वाणी राव और अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को वैश्विक नेताओं के साथ व्यापक मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने हवाई अड्डे से एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘भारत के प्रधानमंत्री जी7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए इटली के ब्रिंडिसी हवाई अड्डे पहुंचे।’’

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि विश्व नेताओं के साथ सार्थक चर्चा में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं, हमारा लक्ष्य वैश्विक चुनौतियों का समाधान करना और उज्जवल भविष्य के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देना है।

बता दें कि लगातार तीसरी बार सत्ता संभालने के बाद यह पीएम मोदी की पहली विदेश यात्रा है। विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली के अपुलिया में ब्रिंडिसि एयरपोर्ट पहुंचे हैं। इस दौरे के एजेंडे में जी7 शिखर सम्मेलन के आउटरीच सत्र में भागीदारी और मौके पर वैश्विक नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बातचीत शामिल है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad