Advertisement

दुनिया भर में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 46 लाख के पार, अमेरिका में अब तक 88,507 मौतें

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 46 लाख 28 हजार से ज्यादा हो गई है। वहीं, अब तक तीन...
दुनिया भर में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 46 लाख के पार, अमेरिका में अब तक 88,507 मौतें

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 46 लाख 28 हजार से ज्यादा हो गई है। वहीं, अब तक तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है। अकेले अमेरिका की बात करे तो यहां 14 लाख 84 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। जबकि यहां मरने वालों की संख्या 88 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं, ब्रिटेन में दो लाख 36 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 33 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है।

अमेरिका में 24 घंटे में 1,680 मौतें

अमेरिका में कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 88 हजार के पार हो गई है। दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में हैं। जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्याल के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 1,680 मौतें हुई हैं इसके साथ ही यहां मृतकों की कुल संख्या 87,000 से अधिक हो गई है। वहीं, वर्ल्डोमीटर के आंकड़ों के अनुसार, यहां अब तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या 14,84,285 हो चुकी है और मरने वालों का आंकड़ा 88,507 हो गया है।

भारत को वेंटिलेटर देगा अमेरिका 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि अमेरिका भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर देगा। हम इस महामारी के दौरान भारत और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। हम टीका विकास पर भी सहयोग कर रहे हैं। साथ मिलकर हम अदृश्य दुश्मन को हरा देंगे।

ट्रंप ने कहा कि हम भारत को बहुत सारे वेंटिलेटर भेज रहे हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। हम भारत को काफी वेंटिलेटर भेज रहे हैं, हमारे पास बड़ी संख्या में वेंटिलेटर की सप्लाई है।

ट्रंप ने भारतीय वैज्ञानिक और शोधकर्ताओं को महान बताते हुए कहा कि भारत पहले से ही महान रहा है। आपका प्रधानमंत्री मेरा बहुत अच्छा दोस्त है। कोरोना का टीका विकसिक करने के लिए भारत और अमेरिका साथ मिलकर काम कर रहे हैं

रूस में संक्रमितों का आंकड़ा ढाई लाख के पार

चीन से शुरू हुए कोरोना संक्रमण ने पूरी दुनिया को असहाय बना दिया है। यूरोप और अमेरिका में भयंकर तबाही मचा चुकी इस महामारी का दंश झेल रहा रूस अब तीसरा सबसे प्रभावित देश बन गया है। रूस में संक्रमितों का आंकड़ा ढाई लाख के पार पहुंच गया है।

पिछले दिनों रूस ने जहां लॉकडाउन में ढील की घोषणा की, वहीं यहां अब नए मामलों की संख्या में तेजी देखने को मिल रही है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा था कि अब 12 मई से देश में लॉकडाउन पर कुछ ढील दी जाएगी। पुतिन का यह निर्णय उस वक्त सामने आया जब देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 11,656 नए मामले सामने आए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad