Advertisement

भ्रष्टाचार मामला: पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ को 10 साल, बेटी मरियम को 7 साल की सजा

भ्रष्टाचार के एक मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल की सजा सुनाई गई है। इसके...
भ्रष्टाचार मामला: पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ को 10 साल, बेटी मरियम को 7 साल की सजा

भ्रष्टाचार के एक मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही उनकी बेटी मरियम नवाज को भी 7 साल की सजा हुई है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को यह सजा लंदन के एवियन फील्ड में 4 फ्लैट होने के मामले में मिली है।

नवाज शरीफ को 10 और बेटी मरियम को 7 साल की सजा

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तान के एक कोर्ट ने शुक्रवार को भ्रष्टाचार के मामले में अपना फैसला सुनाते हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सजा दी है। कोर्ट ने नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम नवाज को 7 साल की सजा सुनाई है।

कोर्ट ने इस मामले में सुनाया फैसला

कोर्ट ने यह फैसला लंदन में अवैध तरीके से अर्जित की गई करोड़ों की संपत्ति के मामले में सुनाया है। बताया जा रहा है कि नवाज शरीफ को 10 साल जेल की सजा के साथ ही 8 मिलियन पाउंड जुर्माने की सजा भी दी गई है। साथ ही पाकिस्तान सरकार को इस मामले से जुड़ी लंदन की सभी संपत्तियों को जब्त करने का भी आदेश दिया गया है।

इस समय लंदन में हैं नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस समय नवाज शरीफ और उनकी बेटी लंदन में ही हैं। नवाज शरीफ और उनकी बेटी को पाकिस्तान की एकाउंटिबिलिटी कोर्ट ने यह सजा सुनाई है।

न्याय की लड़ाई जारी रखेंगे: भाई शहबाज शरीफ

एएनआई के मुताबिक, कोर्ट के फैसले के बाद नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मीडिया को संबोधित किया। शहबाज शरीफ ने कहा, 'हम सभी कानूनी और संवैधानिक उपायों द्वारा न्याय की लड़ाई जारी रखेंगे। नवाज शरीफ ने यह लड़ाई बहुत ही बहादुरी के साथ लड़ी है'।

कोर्ट के इस फैसले हमें निराशा हुई है: नवाज का भाई शहबाज शरीफ

भाई शहबाज शरीफ ने कहा कि चुनाव में पीएमएलएन के सभी उम्मीदवार चुनाव प्रचार के दौरान इस फैसले को उठाएंगे और लोगों को हमारे साथ हुए अन्याय के बारे में बताएंगे और हमें इस फैसले से निराशा हुई है।

सात दिनों तक फैसला टालने की अर्जी को कोर्ट ने किया था खारिज

गौरतलब है कि इससे पहले कोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए नवाज शरीफ, मरियम नवाज और सफदर नवाज की 7 दिनों तक फैसला टालने की अर्जी को खारिज कर दिया था। इस दौरान शरीफ परिवार की तरफ से नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज की खराब तबियत का हवाला भी दिया गया।

इस मामले में बेटी मरियम नवाज को भी सजा सुनाए जाने से उनके राजनीतिक भविष्य पर सवाल खड़े हो गए हैं। बेटी मरियम नवाज को पिता नवाज शरीफ के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad