Advertisement

अमेरिका दौरे पर गए PAK पीएम के कपड़े उतरवाकर ली गई तलाशी, पाकिस्तान में रोष

निजी यात्रा पर अमेरिका पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को एयरपोर्ट पर सुरक्षा...
अमेरिका दौरे पर गए PAK पीएम के कपड़े उतरवाकर ली गई तलाशी, पाकिस्तान में रोष

निजी यात्रा पर अमेरिका पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच से होकर गुजरना पड़ा। इस दौरान पाक पीएम की एयरपोर्ट पर आम नागरिक की तरह कपड़े उतरवाकर चेकिंग की गई। अमेरिका के साथ कड़वे होते रिश्ते के बीच सामने आई इस घटना की पाकिस्तानी मीडिया ने कड़ी आलोचना की है।

पाकिस्तान में रोष

बताया जा रहा है कि यह पहला वाकया है जब किसी देश के प्रधानमंत्री को इस तरह अपमानजनक वाकये से गुजरना पड़ा। अब्बासी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुका है। वीडियो वायरल होने पर पाकिस्तान में रोष देखा जा रहा है। पाक चैनलों ने इस वीडियो को प्रमुखता से दिखाया।

वीडियो में दिखा ऐसा

वीडियो में जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर पीएम अब्बासी को कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए देखा जा रहा है। ट्रंप सरकार पाक में बढ़ते आतंकवाद को देखते हुए वहां के नागरिकों पर वीजा बैन लगाने पर भी विचार कर रही है। वीडियो में पीएम अब्बासी अपनी टी-शर्ट टक करते और बेल्ट लगाते साफ नजर आ रहे हैं। चेकिंग के बाद उन्हें बैग और कोट लेकर सिक्यॉरिटी चेक से बाहर निकलते हुए देखा गया। इन दृश्यों को पाकिस्तानी मीडिया ने 'भारी शर्मिन्दगी' करार दिया है।

यहां देखें वीडियो

 

बीमार बहन से मिलने गए थे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे। हालांकि इस दौरान वह अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले। पाक मीडिया कह रहा है कि निजी यात्रा पर भी ऐसी चेकिंग होना देश की बेइज्जती है। पाकिस्तानी टीवी एंकर का कहना है कि देश के पीएम के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है और ऐसे में निजी दौरे जैसी कोई चीज नहीं होती है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad