Advertisement

सेना को मजबूत बनाने के आदेश पर गर्व महसूस हो रहा है : ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सैन्य बलों के बड़े स्तर पर पुनर्निर्माण के लिए आज एक शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर किए। ट्रंप ने नए विमानों, नौसैन्य पोतों एवं सैन्य संसाधनों को विकसित करने का संकल्प पूरा करने की दिशा में यह कदम उठाया है।
सेना को मजबूत बनाने के आदेश पर गर्व महसूस हो रहा है : ट्रंप

पेंटागन की अपनी पहली यात्रा के दौरान ट्रंप ने इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए शासकीय ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया और कहा, मैं अमेरिकी सैन्य सेवाओं के बड़े स्तर पर पुनर्निर्माण की शुरूआत करने और नए विमानों, नए पोतों, नए संसाधनों और हमारे वर्दीधारी पुरूषों एवं महिलाओं के लिए नए उपकरणों की योजना विकसित करने हेतु एक शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर कर रहा हूं। उन्होंने कतहा ऐसा करते हुए मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है। यह करते हुए मुभुो बहुत गर्व महसूस हो रहा है।

इस दौरान ट्रंप ने कहा, हम हमारे बजट संबंधी अनुरोध को तैयार कर रहे हैं, ऐसे में मेरा मानना है कि कांग्रेस को यह देखकर बहुत खुशी होगी। कोई भी हमारी सेना की शक्ति पर या शांति के प्रति हमारे समर्पण पर सवाल नहीं उठा पाएगा। हम शांति चाहते हैं। राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा हस्ताक्षर किए गए शासकीय ज्ञापन में रक्षा मंत्री की तरफ से तीस दिन में सैन्य तैयारियों की समीक्षा का निर्देश दिया गया है।

इस संबंध में कांग्रेस के सदस्य एवं हाउस आम्र्ड सर्विसेज कमेटी के अध्यक्ष मैक थोर्नबेरी ने कहा, सैन्य तैयारियों को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप की चिंता जायज है और पेंटागन को हमारे बल का पुनर्निर्माण शुरू करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आदेश देना भी एक उचित कदम है। उन्होंने कहा, तत्परता का मौजूदा संकट वर्षों से हो रही बजट में कटौती एवं उपेक्षा का परिणाम है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad