Advertisement

क्यूबेक सिटी की मस्जिद में गोलीबारी, पांच की मौत, दो संदिग्ध गिरफ्तार

क्यूबेक सिटी स्थित एक मस्जिद में अज्ञात बंदूकधारियों की गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए हैं। क्यूबेक पुलिस के एक प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि की है।
क्यूबेक सिटी की मस्जिद में गोलीबारी, पांच की मौत, दो संदिग्ध गिरफ्तार

कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन टुडो ने क्यूबेक सिटी में हुई गोलीबारी को आतंकवादी हमला करार देते हुए इसकी निंदा की।  उन्होंने बताया, मुस्लिमों के एक धार्मिक और शरण केंद्र पर हुए इस आतंकवादी हमले की हम गहरी निंदा करते हैं।

टूडो ने कहा, मुस्लिम-कनाडाई हमारे राष्टीय तानेबाने का एक महत्वपूर्ण अंग हैं और इन मूर्खतापूर्ण कृत्यों का हमारे समुदायों, शहरों और देश में कोई स्थान नहीं है।

क्यूबेक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि रविवार देर रात घटित हुई इस गोलीबारी की घटना में कई लोगों की मौत हो गई है। बहरहाल, प्रवक्ता ने मृतकों की संख्या स्पष्ट नहीं की है।

प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी के सिलसिले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने गोलीबारी में तीसरे संदिग्ध के शामिल होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया है, जो मौके से फरार हो गया था। हमले के कारणों का अभी तत्काल पता नहीं चल पाया है।

पुलिस ने मस्जिद के आसपास एक घेरा बना दिया है जहां शाम की नमाज के बाद गोलीबारी हुई थी। कनाडा के रेडियो सीबीसी ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि केंद्र में दो व्यक्तियों ने घुसकर गोलीबारी शुरू कर दी। जिस दौरान गोलीबारी की घटना हुई उस समय मस्जिद के अंदर करीब 40 लोग मौजूद थे। सीबीसी ने कहा कि केंद्र के निदेशक ने बताया कि गोलीबारी में पांच लोग मारे गए हैं, लेकिन पुलिस ने अभी मृतकों की संख्या की पुष्टि नहीं की है।

क्यूबेक के प्रमुख फिलिप कौइलार्ड ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि सरकार क्यूबेक की जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय है। उन्होंने लिखा,  क्यूबेक स्पष्ट रूप से इस बर्बर हिंसा की निंदा करता है। क्यूबेक में रहने वाले मुस्लिम लोगों के साथ हम एकजुटता से खड़े हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad