Advertisement

मैं लश्कर का सबसे बड़ा समर्थक, कश्मीर में भारतीय सेना को चाहता था कुचलना: मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने लश्कर ए तैयबा के समर्थक होने की बात कही है। एक...
मैं लश्कर का सबसे बड़ा समर्थक, कश्मीर में भारतीय सेना को चाहता था कुचलना: मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने लश्कर ए तैयबा के समर्थक होने की बात कही है। एक पाकिस्तानी चैनल को दिए साक्षात्कार में मुशर्रफ ने खुलकर कहा कि उन्हें लश्कर ए तैयबा से मोहब्बत है और लश्कर और जमात उद दावा भी उन्हें पसंद हैं।

परवेज मुशर्रफ ने कहा कि वे हाफिज सईद से मिले हैं और कश्मीर में उनकी अहम भूमिका है। मुशर्रफ ने ये भी कहा कि वे हमेशा से कश्मीर में भारतीय सेना को कुचलना चाहते थे।

टीवी चैनल के एक सवाल के जवाब में मुशर्रफ ने कहा, “मैं लश्कर का सबसे बड़ा समर्थक हूं और मैं जानता हूं कि वे मुझे पसंद करते हैं। जमात उद दावा भी मुझे पसंद करता है।” जब मुशर्रफ से ये पूछा गया कि क्या वे हाफिज सईद को भी पसंद करते हैं, पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह ने 'हां' में जवाब दिया।  मुशर्रफ ने स्वीकार किया कि वे हाफिज सईद से मुलाकात किए  हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में इस वक्त भारी उठापटक का दौर चल रहा है। जमात उल दावा का सरगना हाफिज सईद एक बार फिर बाहर आ गया है। पाकिस्तान सरकार हाफिज सईद खिलाफ कोई सबूत पेश नहीं कर पाई और कोर्ट ने उसकी नजरबंदी को आगे बढ़ाने से मना कर दिया। इस बीच पाकिस्तान सरकार के खिलाफ धार्मिक कट्टरपंथियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और कानून मंत्री को इस्तीफा देना पड़ा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad